Breaking News
  • दिवाली तक कम हो सकती हैं पेट्रोल-डीजल की कीमतें- सूत्र
  • रोहिंग्या और रखाइन में शांति की पूरी कोशिश की- म्यंमार की सर्वोच्च नेता आंग सान सू
  • गुरूग्राम: सुरक्षा कारणों से फिर से बंद हुआ रेयान स्कूल, अब 25 सितंबर को खुलेगा
  • संयुक्त राष्ट्र महासभा का 72वां सत्र मंगलवार से- शनिवार को विदेश मंत्री स्वराज का संबोधन

8.1 की तीव्रता के भूकंप से दहला मेक्सिको, सुनामी की चेतावनी

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको में शुक्रवार रात 8.1 की तीव्रता से आये भुकम्स से दहल गया है। यहाँ रात्र के करीब 12 बजे के लगभग तेज तीव्रता का भूम्कम का झटका लगा है। जिसकी रियक्टर स्कील पर मापी गयी तीव्रता 8.1 बतायी जा रही है। मेक्सिको में तीव्र भूकम के बाद सुनामी का अलर्ट जारी किया गया है।

बतादें कि मेक्सिको में शुक्रवार रात करीब 12 बजे के आसपास तीव्र भूकंप के झटके लगे। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के मुताबिक, रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 8.1 दर्ज की गई। भूकंप की तीव्रता इतनी थी कि वह मेक्सिको की बड़ी बड़ी इमारते हिलने लगी।

वहीँ भूकम्प के बाद प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र के अनुसार, भूकंप के झटके ग्वाटेमाला सिटी तक महसूस किए गए। इसकी तीव्रता 8.1और गहराई 33 किलोमीटर मापी बतायी जा रही है।

एक रिपोर्ट की माने तो भूकंप मेक्सिको के ट्रेस पिकोस से 120 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में प्रशांत महासागर के तट पर दर्ज किया गया। इस तीव्र भूकम में कितना नुकसान हुआ है इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।

वहीँ भूकम्प के बाद सुनामी आने के आसार भी व्यक्त किये गये हैं। मेक्सिको ने ग्वाटेमाला, पनामा, अल सल्वाडोर, कोस्टा रिका, निकारागुआ, हौंडुरास के समुद्री तटों पर सुनामी का अलर्ट जारी किया गया है।

Video: शिल्पा शेट्टी की फोटो लेने पर फोटोग्राफर की जमकर धुनाई!

लालू की प्रयोगशाला: क्या खूंटा बदलने से भैंस ज्यादा दूध देती है?

साथ ही इन तटों से लोगों को दूर रहने को कहा गया है। कई मीडिया रिपोर्टों की माने तो मेक्सिको में कई क्षेत्रों से संपर्क टूट चुका है। साथ ही समुद्री तटों पर बसे लोगों और प्रमुख होटलों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि सुबह होते होते मेक्सिको में बड़ी तबाही होने के आसार आसार नजर आ रहे हैं।     

यह भी देखें- 

loading...