Breaking News
  • जम्मू-कश्मीरः शोपियां में अगवा 3 पुलिसकर्मियों के शव मिले, आतंकियों ने पुलिसवाले के भाई को छोड़ा
  • एशिया कप 2018: आज भारत का सामना बांग्लादेश से
  • न्यूयॉर्क: भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्री की मुलाकात, अमेरिका ने बताया शानदार

40 साले के फ्रांसीसी राष्ट्रपति की लव स्टोरी जान चौक सकते हैं आप, 64 साल की हैं पत्नी...

नई दिल्ली: तीन दिनों के भारत दौरे पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का शनिवार को राष्ट्रपति भवन में जोरदार स्वागत किया है। अपने दौरे के क्रम में राष्ट्रपति मैक्रों रविवार से उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित ताजमहल के साथ देश के कुछ अन्य जगहों का भी भ्रमण करने वाले हैं। हालांकि इस रिपोर्ट में आपको फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों के निजी जीवन के बारे में कुछ अहम जानकारी दे रहे हैं।

दरअसल फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों की उम्र महज 40 साल है, और वह अपने देश के सबसे कम उम्र के राष्ट्रपति हैं। वहीं इनकी पत्नी की उम्र जानकर आपको यकिन भी नहीं हो सकता, लेकिन यह सत्य है कि इमैनुएल मैक्रों की पत्नी ब्रिगेट उनसे 24 साल बड़ी हैं। ब्रिगेट की उम्र 64 साल बताई जाती है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिगेट एक ड्रामा टीचर थीं और स्‍कूल प्‍ले के दौरान ही मैक्रों के मन में अपनी शिक्षिका के लिए प्‍यार का आभास हुआ।  मैंक्रों तब सिर्फ 16 साल के थे, जब उन्‍हें ब्रिगेट से प्‍यार हुआ था। इस दौरान 40 साली की ब्रिगेट शादीशुदा थीं और उनके तीन बच्‍चे भी हो चुके थे।

बताया जाता है कि मैंक्रों फ्रांस के कस्‍बे एमियंस के कैथोलिक स्‍कूल में पढ़ते थे और ब्रिगेट यहां पर फ्रेंच पढ़ाया करती थीं। लेकिन ब्रिगेट ने कभी मैंक्रों को फ्रेंच नहीं पढ़ाया, हालांकि दोनों ने मिलकर एक प्‍ले लिखा जिसका डायरेक्‍शन इमैनुएल ने किया था। इसी दौरान से दोनों के बीच का प्यार और भी बढ़ गया।

सोमवार की रात भारत के लिए ‘बदले की रात’

जिसके बाद 17 साल के उम्र में मैंक्रों ने अपनी टीचर को शादी के लिए प्रपोज किया, तब वह अपनी आगे की पढ़ाई के लिए अपना शहर छोड़कर बाहर जा रहे थे। जिसके बाद साल 2006 में ब्रिगेट ने अपने बैंकर पति को तलाक दिया और साल 2007 में अपने प्यार को अपना जीवन साथी बना लिया। इससे पहले ब्रिगेट की शादी बैंकर आंद्रे लुईस अजिएरे से हुई।

ब्रिगेट और आंद्रे लुईस के तीन बच्‍चे भी थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने अपने पहले पति को अपने प्यार के लिए तलाक दे दिया। हाल कि दिनों में 64 साल की ब्रिगेट के सात पोते-पोती हैं और ब्रिगेट अपने दूसरे पति मैक्रों के साथ इन दिनों भारत में खुशी भरे पल का आनंद ले रहे हैं।

अब रीयूनियन तक होगी भारत की पहुंच, हिन्द महासागर में चीन को ऐसे मिलेगी मात

पाकिस्तान में नेताओं के बुरे दिन: कहीं कालिख तो कहीं जूतों से हो रहा है स्वागत!

loading...