Breaking News
  • प्रधानमंत्री मोदी झारखंड और बंगाल दौरे पर
  • अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने रद्द की किम जोंग के साथ होने वाली मुलाकात
  • PNB घोटाला: ED ने नीरव मोदी और करीबियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की
  • कर्नाटक: विधानसभा में कांग्रेस+जेडीएस के सीएम कुमारस्वानी की बहुमत परीक्षा

लंदन में भारतीयों बैंकों की बड़ी जीत, विजय माल्या की फ्रीज होगी सारी संपत्ति?

नई दिल्ली: किंगफ़िशर एयरलाइन्स के मालिक और कारोबारी विजय माल्या को लन्दन में बड़ा झटका लगा है। भारतीय बैंकों द्वारा लंदन की एक अदालत में दायर किये गये मुकदमे में विजय माल्या हार गया है। साथ ही कोर्ट ने उसकी सम्पत्ति को फ्रीज करने का भी आदेश पलटने से इनकार कर दिया है।  

बतादें भगोड़े विजय माल्या की अब लंदन में भी मुश्किल बढ़ने लगी है। एक मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि भारतीय बैंकों ने बैंकों से लोन लेकर देश से फरार हुए कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ लंदन में एक मुकदमा जीत लिया है। माल्या के खिलाफ भारतीय बैंकों द्वारा दायर किये गये लंदन की अदालत के जज एंड्र्यू हेनशॉ ने मंगलवार को कहा कि आईडीबीआई बैंक समेत लेंडर्स भारतीय कोर्ट के फैसले को लागू कर सकते हैं, जिसमें माल्या पर आरोप लगा था कि उन्होंने जानबूझकर अब बंद पड़ी अपनी किंगफिशर एयरलाइंस के लिए करीब 1।4 अरब डॉलर का कर्ज लिया था। जिसपर कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है।

उपचुनाव: बीजेपी ने खेला सहानुभूति कार्ड, बेटी और पत्नी को बनाया उम्मीदवार

साथ ही माल्या द्वारा दुनियाभर में उसकी संपत्ति को फ्रीज करने के आदेश को भी पलटने से इनकार कर दिया है। वहीँ बैंकों की इस जीत के बाद विजय माल्या पर लन्दन में भी शिकंजा कसना शुरू हो गया है। माना जा रहा रहा है कि अब लंदन में भी विजय माल्या की सम्पत्ति को फ्रीज किया जा सकता है।

ओवैसी का भगवा रूप: कर्नाटक में इस पार्टी के लिए वोट मांगते दिखे ओवैसी

ज्ञात हो कि भारतीय बैंकों को करीब 10000 करोड़ का चूना लगाकर लंदन भागे विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पण के जरिये वापस लाने की कोशिश में लगा है। वहीँ माल्या इससे बचने के लिए कोर्ट का सहारा लिये हुए है। इससे पहले विजय माल्या को लन्दन में गिरफ्तार भी किया गया था। हालाँकि उसे जमानत मिल गया थी। लेकिन अब मुकदमा हारने के बाद विजय माल्या की मुशिकल बढ़नी शुरू हो गयी है।

यह भी देखें-

loading...