Breaking News
  • आज मनाया जा रहा है विश्व मातृभाषा दिवस, इस साल का थीम है 'सतत विकास के लिए भाषाई विविधता और बहुभाषावाद की संख्या'
  • लखनऊ से बिजनोर लौट रहे नूरपुर से भाजपा विधायक Lokender Singh का सड़क हादसे में निधन, दो की मौत
  • लखनऊ: प्रधानमंत्री मोदी द्वारा निवेशकों के शिखर सम्मेलन का उद्घाटन
  • मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी के आरोप में AAP विधायक प्रकाश जरवाल गिरफ्तार
  • PNB घोटाला: जीएम रैंक के अधिकारी Rajesh Jindal गिरफ्तार, 2009 से 2011 के बीच थे शाखा के प्रमुख

कुलभूषण पर पाक का नया पैंतरा, आतंकवादी घोषित करने की कवायद में जुटा!

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पर अब पाकिस्तान नये नये केस दर्ज करवा रहा है। ख़बरों की माने तो पाकिस्तान ने भारतीय नागरिक जाधव पर आतंकवाद फैलाने सहित कई तरह के केस दर्ज करवाए हैं।

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की सैन्य अदालत द्वारा फांसी की सजा पाए भारतीय नागरिक कुलभूषण को लेकर अब पाकिस्तान नई चाल चलने में लगा है। एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान के प्रतिष्ठित अखबार ने अपनी खबर में लिखा है कि पाकिस्तान, भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के खिलाफ आतंकवाद और तोड़फोड़ सहित कई नया तरह के केस भी दर्ज करवा रहा है। पाकिस्तान यह नया पैंतरा इसलिए अपना रहा है कि अंतर्राष्ट्रीय अदालत में उसका केस कमजोर न पड़े। जहाँ पाकिस्तान की सैन्य अदालत के फैसले पर अन्तर्राष्ट्रीय अदालत ने रोक लगा रखी है।

ब्लूटूथ से लैस भारत का सबसे हाईटेक स्कूटर- अपने फोन से करो कनेक्ट और...

ऐसे में भारत के मजबूत पक्ष के पाक के झूठ की पोल खुल चुकी है। भारतीय नागरिक जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने पिछले वर्ष अप्रैल में मौत की सजा सुनाई थी। जाधव पर आरोप था कि वह इरान के रास्ते बलूचिस्तान में दाखिल होकर जासूसी कर रहे थे। साथ ही पाक ने उनपर कई संगीन आरोप लगाये हुए थे।

इधर पकौड़ा ही बनाते रहे उधर उत्तराखंड सरकार ने चाय-पानी पर खर्च कर दिए 68 लाख

वहीँ अब बताया जा रहा है कि पाकिस्तान जाधव पर नये नये केस दर्ज कर रहा है। वहीँ इससे पहले ही पाकिस्तान ने कुलभूषण की माँ और पत्नी से मुलाकात करवाई थी। अखबार के अनुसार पाकिस्तान कुलभूषण जादव के नेवी से रिटायर होने के कागजात, पेंशन, प्रोपर्टी की जानकारी आदि के लिए अधिकारियों के संपर्क कर रहा है।वहीँ इस मामले में भारत पहले से ही अपना रुख बता चुका है।    

loading...