Breaking News
  • 18वां कारगिल विजय दिवस आज- शहीद सैनिकों को नमन कर रहा है देश
  • फसल बीमा से जुडी कम्पनियाँ नुकसान का फ़ौरन आंकलन करें- मोदी
  • पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद कोया को कर्नाटक कोर्ट से 7 साल की सजा
  • भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आज रंगना हेराथ संभालेंगे कप्तानी, चांदीमल बाहर
  • बाढ़ प्रभावित गुजरात में हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने किया 500 करोड़ का ऐलान
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का चीन दौरा- BRICS देशों की बैठक में लेंगे हिस्सा

PAK पीएम नवाज की बेटी मरियम को मिले 83 करोड़ के गिफ्ट का सच!


नई दिल्ली: पनामागेट मामले में फंसे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। मामले की जांच कर रही जेआईटी की रिपोर्ट के बाद पाकिस्तान की राजनीति में भूचाल आने की प्रबल संभावना बताई जा रही है।

जेआईटी यानी संयुक्त जांच दल की इस रिपोर्ट के बाद मरियम के पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के राजनीति में प्रवेश पर ग्रहण लग गया है। रिपोर्ट में नवाज की बेटी मरियम को फर्जी दस्तावेज देने का दोषी पाया है।

आयोग की रिपोर्ट के अनुसार मरियम नवाज और उनके भाई हुसैन एवं हसन नवाज ने फर्जी दस्तावेज देकर सुप्रीम कोर्ट को गुमराह करने का काम किया है, जोकि एक आपराधिक घटना है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मई महीने में नवाज शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जांच के लिए जेआईटी का गठन किया था, जिसकी रिपोर्ट 10 जुलाई को सौंपी जा चुकी है।

जांच के दौरान मरियम को आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी दोषी पाया गया है। इससे पहले ऐसा माना जा रहा था कि मरियम 2018 के चुनाव से अपने राजनीति सफर की शुरुआत कर सकती हैं, लेकिन पिछले साल अप्रैल में पनामागेट में नाम आने के बाद से उनके लिए अब राजनीति रे रास्ते बंद होते दिख रहे हैं।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी की संपत्ति को लेकर दिए गए रिपोर्ट में कहा गया है कि 2009-2016 के बीच उन्हें 7.35 करोड़ रुपये से लेकर 83.07 करोड़ रुपये के गिफ्ट मिले, रिपोर्ट के अनुसार आय का स्रोत नहीं होने के बावजूद मरियम की संपत्ति में 1990 के बाद से जबरदस्त बढ़ोतरी हो रही है।

loading...