Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

इस खूंखार आतंकी संगठन ने ली श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट की जिम्मेदारी, 300 से अधिक की मौत

नई दिल्ली: ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में हुए अब तक के सबसे बड़े सीरियल ब्लास्ट की जिम्मेदारी खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस (ISIS) ने ली है। रविवार को श्रीलंका की राजधानी कोलंबो समेत देश के अन्य कई हिस्सों में एक के बाद एक सात आत्मघाती धमाके हुए, जिसमें 300 से भी अधिक लोग मारे गए, जिनमें 10 भारतीय समेत 30 से अधिक विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। जबकि करीब 500 लोग घायल भी हुए हैं।

इस भीषण हमले के दो दिन बाद मंगलवार को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपनी 'अमाक न्यूज एजेंसी' के जरिए इन हमलों की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि ये धमाके देश के अलग-अलग हिस्सों में चर्च और होटलों को निशाना बनाकर किया गया था। ईस्टर के कारण रविवार को चर्चा में आय दिन के मुकाबले अधिक संख्या में लोग शामिल हुए थे। इसी बीच पहला धमाका सुबह करीब पैने नौ बजे हुआ था, जिसके बाद अन्य धमाके हुए।

हमले के बाद हरकत में आई जांच एजेंसियों ने पूरे देश में सघन तलाशी अभियान चलाया, जिसमें 80 से अधिक जिंदा बम बरामद किए गए। इतनी संख्या में जिंदा बम बरामद किए जाने की खबर ने सरकार और सुरक्षा एजेंसियों की नींद हराम कर दी है। हालात की नजाकत को समझते हुए श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने एक अहम बैठक की और सोमवार आधी रात से पूरे देश में आपातकाल लगाने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि द्वीपीय राष्ट्र में हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले की गूंज से पूरी दुनिया दहशत में आ गई। भारत समेत दुनिया के कई अन्य कई देशों ने श्रीलंकाई सरकार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। पड़ोसी देश में हुए भीषण आतंकी हमले से भारत की चिंताएं भी बढ़ गई है, लिहाजा पहले से अलर्ट सुरक्षा एजेंसियां अब और भी चैकन्ना हो गई हैं।

loading...