Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

फ्रांस: पेरिस में फिर हुआ आतंकी हमला- ISIS ने ली जिम्मेदारी !

नई दिल्ली/पेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस में बीती रात आतंकी हमला हुआ है, ताजा जानकारी के अनुसार इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है। बताया जा रहा है कि घटना के दौरान एक बंदूकधारी आतंकी पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल भी हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हमले के बाद हमलावर की कोशिश कर रहा था, जिसे पुलिस ने गोली मार दी, घटना में हमावर भी मारा गया। गौर हो कि हमला पेरिस के चैम्स-एलीसीस शॉपिंग डिस्ट्रिक में हुआ। बताया जा रहा है कि रात करीब नौ बजे के आस-पास हमलावर ने पुलिस कार पर फायरिंग शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार हमलावर ऑटोमेटिक गन से लैस था, हमले के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इसके तुरंत बाद घटनास्थल पर भारी संख्या  में पुलिस बल की तैनाती की गई है। पुलिस के अनुसार हमलावर ने फ्रैंकलिन रूसवेल्ट सब-वे स्टेशन के पास पुलिस पर हमला किया। घटना के बाद देश के राष्ट्रपति फ्रांस्वां ओलां ने देशवासियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

आपको बता दें कि फ्रांस में इन दिनों राष्ट्रपति चुनाव की तैयारियां जोरो पर है। इस क्रम में खबर है कि रविवार को पहले चरण के तहत वोटिंग होगी, ऐसे में इस हमले ने फ्रांस की चिंता बढ़ा दी है। हालांकि चुनाव को देखते हुए पूरे देश में सुरक्षा के व्याप्त इंतेजान किए गए है। 

loading...