Breaking News
  • INX मीडिया केस: पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम CBI में पेशी
  • वाराणसी: BHU के अस्पताल में भी मरीजों के साथ लापरवाही
  • पूर्व रेल मंत्री और कांग्रेस नेता पवन बंसल के बेटे के ठिकानों पर आयकर ने छापेमारी की
  • यूपी: एक और रेल हादसा- इंजन सहित कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे

जिंदगी और मौत के बीच में धूल चाट रहा है आतंक का सरगना बगदादी!

बगदाद: अपने आतंक के डंक से दुनिया को डसने वाले कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का मुख्य आतंकी अबू बकर अल बगदादी को लेकर पहले भी कई बार ऐसी खबरे आ चुकी है, कि वह मारा गया, लेकिन उसके कुछ दिन बाद ही वह फिर से जाग उठता है, और दुनिया में आतंक का कहर बरपाने लगता है।

लेकिन अब एक बार फिर से खबर है कि बगदादी को सेना के जवानों ने उसके घर में ही घेर लिया है, और इस बार उसके लिए चकमा देना लगभग नामुमकिन जौसा है। खबरों के अनुसार बगदादी अपने आतंक के गढ़ मोसुल में छिपा है।

बताया जा रहा है कि पिछले काफी दिनों से आईएस के खिलाफ जंग लड़ रही इराकी सेना और सहयोगी मिलिशिया ने पूरे शहर को घेर लिया है। मीडिया रिपोर्ट में कुर्द के एक वरिष्ठ कमांडर के हवाले से बताया जा रहा है कि बीते कुछ महीनों से बगदादी सक्रिय नहीं है लेकिन ऐसी संभावना है कि वह अब भी जिंदा है और इसी शहर में है।

कंमाडर के अनुसार यदी बगदादी मारा जाता है तो आईएस की पूरी व्यवस्था ध्वस्त हो जाएगा और आईएस के पास इसके बाद कोई साख ऐसा है नहीं जो इस संगठन को संभाल सकता है। ऐसे में सेना को शहर पर फिर से कब्जा जमाना आसान हो जाएगा।

आपको बाता दे कि यह शहर आईएस के सबसे बड़े कब्जे वाले इलाकों में से है, जिसे छुड़ाने के लिए कई देशों की सेना पिछले लंबे समय से जंग लड़ रही है। इस क्रम में खबर है कि सेना ने मोसुल के पास गुगजाली में सरकारी टेलीविजन को फिर से अपने कब्जे में ले लिया है, जोकि अब से पहले आतंकियों के कब्जे में था।

loading...