Breaking News
  • 18वां कारगिल विजय दिवस आज- शहीद सैनिकों को नमन कर रहा है देश
  • फसल बीमा से जुडी कम्पनियाँ नुकसान का फ़ौरन आंकलन करें- मोदी
  • पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद कोया को कर्नाटक कोर्ट से 7 साल की सजा
  • भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आज रंगना हेराथ संभालेंगे कप्तानी, चांदीमल बाहर
  • बाढ़ प्रभावित गुजरात में हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने किया 500 करोड़ का ऐलान
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का चीन दौरा- BRICS देशों की बैठक में लेंगे हिस्सा

पीएम मोदी के इजराइल दौरे को खास बनाएंगी इंडियन ‘शकीरा’!


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने ऐतिहासिक यात्रा पर आज 4 जुलाई को इजरायल रवाना हो चुके है। पीएम मोदी के स्वागत को लेकर इजरायल सरकार बड़े ही उत्सुक है। पीएम मोदी के इस दौरे में सबसे खास बात यह कि नरेंद्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो आधिकारित तौर पर इजरायल का दौरा कर रहे हैं।

पीएम मोदी के इजरायल दौरे के दौरान उनके स्वागत में इजरायल की ओर से भारतीय मूल की इजरायली सिंगर लिओरा इसाक भारत का राष्ट्रगान/नेशनल एंथम गाएंगी। लिओरा दोनों देशों का राष्ट्रगान अपनी सुरीली आवाज में गाएंगी। लिओरा इंडियन शकीरा की नाम से भा जानी जाती हैं।

प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी ने कई ऐसे देशों की यात्रा की और लगभग सभी देशों के साथ बेहतर संबंध स्थापित किया। इनमें कुछ देश तो ऐसे भी जिनके नाम हमें से ज्यादातर लोग पहले नहीं जानते थे, लेकिन आज करीब-करबी उन सभी लोगों को इस बात की भी जानकारी है कि उनसे हमारे अच्चे संबंध हैं।

देश के इस मान-सम्मान में पीएम मोदी का सबसे बड़ा योगदान है इसमें कोई दो राय नहीं है, मोदी की लोकप्रियता ही है कि इजरायल दौरे के दौरान उनके स्वागत में इजरायल की ओर से भारतीय मूल की इजरायली सिंगर लिओरा इसाक भारत का राष्ट्रगान/नेशनल एंथम गाएंगी। लिओरा दोनों देशों का राष्ट्रगान अपनी सुरीली आवाज में गाएंगी।

इसाक जब 15 साल की थीं तब वह भारत आईं थी, बताया जाता है कि उन्होंने पुणे में भारतीय शास्त्रीय संगीत की शिक्षा भी ली हैं। इस दौरन वह करीब 8 सला तक भरत में रहते हुए शास्त्रीय संगीत के साथ-साथ भजन और गजल की भी तालिम लिया। लिओरा कुमार सानु, सोनू निगम और उदित नारायण के साथ भी गाने भी गा चुकी हैं। उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म 'दिल का डॉक्टर' से किया है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी अपने दौरान के दौरान 4 हजार भारतीयों को संबोधित करेंगे और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से दी गई  डिनर कार्यक्रम में भी शामिल होंगे, जहां लिओरा भी शामिल होंगी।

loading...