Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

भारत-रुस के बीच होने वाली है बड़ी डील, अमेरिका समेत कई देशों की बढ़ी परेशानी!

नई दिल्ली: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन गुरुवार को दो दिन के दौरे पर भारत पुहंच रहे हैं। पक्की खबर है कि इस दौरे के दौरान भारत-रूस के बीच एस-400 एयर डिफेंस सिस्टम पर कोई फैसला लिया जाएगा। लेकिन इस संभावित फैससे से पहले अमेरिका समेत दुनिया के कुछ अन्य देशों के बीच नाराजगी दिख रही है। इन देशों में से एक चीन भी है।

आपको बता दें कि की भारत यात्रा के क्रम में राष्ट्रपति पुतिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वार्षिक 19वें भारत-रूस शिखर सम्मेलन में शामिल होंगें। वहीं खबर है कि इस दौरे के दैरान भारत-रुस के बीच एस-400 एयर डिफेंस सिस्टम समेत करीब 20 अहम समझौते पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

मेरठ में आसमान से आग के गोले उगलने लगा विमान, जलकर खाक हुआ मकान

इसके अलाला पुतिन और मोदी की बीच ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंध को लेकर भी गहन चर्चा की उम्मीद है। बता दें कि पिछले दिनों अमेरिका ने ईरान और रूस पर प्रतिंबध लगाते हुए अपने सहयोगी देशों को आगाह किया था कि प्रतिबंधित देशों के साथ कारोबार न करे अन्यथा उन्हें भी प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा।

खबकों के अनुसार अमेरिका ने रूसी रक्षा कंपनियों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं जिसपर मोदी और पुतिन के बीच गहन बातचीत हो सकती है। हालांकि इन सभी मामलों के बीच पुतिन के इस दौरे में करीब पांच अरब डॉलर के एस-400 एयर डिफेंस सिस्टम पर करार किए जाने की खबर सबसे अहम है। जिसपर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी है।

इस देश में मारे गए 1200 से अधिक लोग, भारत ने भेजी बड़ी मदद

भारत में ‘आर्थिक सुनामी’, धड़ाम से गिरा शेयर बजार तो रुपया 75 के पास

loading...