Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • आतंकवाद के खिलाफ़ कार्रवाई में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, 36 घंटों के अंदर 8 आतंकी ढेर
  • पाकिस्तान ने राष्ट्रीय दिवस पर अलगाववादी नेताओं को किया आमंत्रित, भारत ने जताया सख्त ऐतराज
  • शहीद दिवस पर आजादी के अमर सेनानी वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को नमन कर रहा है देश
  • आज IPL के 12वें सीजन का आरंभ, एम एस धोनी और विराट कोहली आमने-सामने

पाकिस्तान का एक और बड़ा झूठ बेनकाब

नई दिल्ली: आतंकवाद और आतंकवादियों को मदद करने के मामले को लेकर पाकिस्तान कई बार दुनिया भर में बेनकाब हो चुका है। हालांकि इसके बाद भा पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। इस बीच भारत सरकार ने एक बार फिर से पाकिस्तान के एक बढ़े झूठ को बेनकाब किया है।

पाकिस्तान से जारी तनावों के बीच भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को पाकिस्तान के उस दावे को भी खारिज कर दिया, जिसमें पाकिस्तानी ओर से कहा जा रहा था कि, उसके जवानों ने भारत के दो लड़ाकू विमान मार गिराए है।

पुलवामा हमला: घिनौना ‘खेल’ कर रहा पाकिस्तान, भारत सरकार ने लगाएं गंभीर आरोप

पाकिस्तानी दावों को खारिज करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने साफ शब्दो में कहा कि अगर पाकिस्तान के पास भारत का दूसरा विमान गिराने के सबूत हैं तो उसने साझा क्यों नहीं किया। उन्होंने कहा कि, पाकिस्तान द्वारा दूसरे मिग 21 विमान को मार गिराने का दावा झूठा है।

साथ ही उन्होंने कहा कि, भारत ने पाकिस्तान के एक एफ-16 विमान के मार गिराने के पुख्ता सबूत दिये है, लेकिन पाकिस्तान एफ-16 विमान के गिराए जाने की ख़बर को दबा रहा है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों पर 14 फरवरी 2019 हुए कायराना आतंकी हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना के जवानों ने पाकिस्तानी सीमा में प्रवेश कर आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक किया था।
जानिए आखिर ऐसा क्या हुआ- इमरान खान ने कबूल किया, पहले पालते थे आतंकी अब नहीं…

पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक को लेकर कुमार ने कहा कि, पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के शिविर पर हमारी असैन्य कार्रवाई सफल रही। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय वायुसेना ने आतंकियों के खिलाफ उक्त कार्रवाई 26 फरवरी की तड़के सुबह किया था।

जिसके बाद पाकिस्तानी सेना के लड़ाकू विमान ने भारतीय सीमा में बदले के इरादे से प्रवेश किया था, इस दौरान भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी विमान को मार गिराया था। हालांकि इस दौरान भारत का भी एक विमान क्रैश कर गया था।

सेना के जवान को आतंकियों ने कैसे किया अगवा, जम्मू-कश्मीर में हड़कंप

loading...