Breaking News
  • दिल्ली – NCR : अगले 2 घंटों में धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना
  • जम्मू-कश्मीर : पाकिस्तान ने किया पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन, 1 बीएसएफ जवान घायल
  • WC 2019 : डकवर्थ लुईस नियम से भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया
  • 17वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से

पाकिस्तान चाहता है भारत में मोदी की सरकार, इमरान खान ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: हिंदुस्तान में आम चुनाव 2019 के पहले चरण में 11 अप्रैल को 20 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के 91 सीटों के लिए वोटिंग होगी, इससे पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने इशारों-इशारों में बीजेपी की जीत की कामना की है। बता दें कि चुनावी प्रचार प्रसार के दौरान राजनीतिक दलों के मुद्दों की किताब में पाकिस्तान का मुद्दा भी शुमार रहा है, जिसके कारण खान का यह बयान काफी मायने रखता है।

दरअसल, क्रिकेटर से नेता और फिर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने इमरान खान भारत के साथ खराब संबंधों को सुधारने की वकालत करते रहे हैं। लेकिन खान अपनी बातों को जमीनी स्तर पर लाने में नाकाम रहे हैं, पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद भारत में अब भी आतंकी हमले के फिराक में लगे हैं और आय दिन छोटी-बड़ी आतंकी घटनाएं घट रही है।

वहीं भारत के चुनावी मैसम को हवा देते हुए खान ने कहा कि भारत में हो रहें लोकसभा चुनाव में अगर बीजेपी की जीत होती है और नरेंद्र मोदी सरकार सत्ता में वापसी करती है, तो कश्मीर व अन्य मुद्दे सुलझ सकते है। जबकि कांग्रेस आवाम के दवाब में इस मामले से पीछे हट सकती है। गौरतलब हो कि उनका यह बयान ऐसे समय आया है जब बीजेपी ने अपने मेनिफेस्टों में जम्मू-कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाली धारा 370 एवं 35A हटाने का जिक्र किया है। जिसपर विपक्ष और खास कर जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक पार्टियां सरकार पर हमले कर रही है।

मीडिया से बाकचीत के दौरान इमरान ने कहा कि बीजेपी एक दक्षिणपंथी पार्टी है और उसके सत्ता में लौटने पर कश्मीर मुद्दे का हल निकल सकता है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के शासन में कश्मीर ही नहीं बल्कि पूरे भारत में मुसलमान बड़े पैमाने पर अलगाव महसूस कर रहे हैं। खान ने कहा कि भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव में अगर भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं तो दोनों देशों के बीच शांति बहाली की संभावना ज्यादा बढ़ेगी। लेकिन अगर कांग्रेस की सरकार आती हैं तो पाकिस्तान के साथ कश्मीर मामले पर वह कमजोर साबित हो सकती है और कश्मीर मुद्दे को हल करने से पीछे हट सकती है।

खान ने कहा, 'मैं कभी सोच भी नहीं सकता जो भारत में इस समय हो रहा है। मुस्लिम सोच पर हमले किए जा रहे हैं।' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तरह डर और राष्ट्रवाद का माहौल बनाकर चुनाव जीतने की कोशिश में लगे हैं। जिसके बाद इमरान ने कहा कि बीजेपी ने इस हफ्ते जम्मू-कश्मीर में कई दशकों से चले आ रहे उस स्पेशल कानून में भी बदलाव का प्रस्ताव रखा है जिसके तहत राज्य में बाहरी लोगों के संपत्ति खरीदने पर पाबंदी है। यह चिंताजनक है। हो सकता है कि यह चुनाव के कारण हो।

loading...