Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

इमरान का भारतीय पीएम पर हमला, मोदी को बताया हिटलर

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मानसिकता हिटलर जैसी है, जो कुछ भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर दोनों देशों के बीच युद्ध हुआ तो पाकिस्तान भारत को करारा जवाब देगा।

एक रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने वरिष्ठ पत्रकारों से मुलाकात के दौरान भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को रद्द करने के बाद बदली राजनीतिक स्थिति के बारे में बात की।

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के खिलाफ भारतीय हिंसा के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र में लेकर जाएगा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक विशेष वर्ग को खत्म कर वहां की जनसांख्यिकी को बदलने की योजना है। इसलिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को भारत की इस रणनीति से अवगत कराया जाएगा।

इमरान ने कहा कि उन्होंने हमेशा मोदी से दोनों देशों के बीच परस्पर शांति के लिए बात की है। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री की हिटलर वाली मानसिकता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह जनमत की लड़ाई है और पाकिस्तान को इसे जीतना है। उन्होंने कहा कि भारत जम्मू-कश्मीर की स्थिति से ध्यान हटाने के लिए किसी भी उपाय का सहारा ले सकता है।

इस बीच, इमरान खान ने ट्वीट के जरिए विश्वभर के लोगों से सवाल किया कि क्या वैश्विक समुदाय जम्मू-कश्मीर में संभावित नरसंहार को रोकने के लिए नैतिक साहस दिखाएगा।

इमरान खान ने कहा कि 22 करोड़ आबादी, सस्ते श्रम और व्यापार के लिए अनुकूल कानूनों के साथ पाकिस्तान बड़ा उपभोक्ता बाजार है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान व्यापार एवं निवेश के लिए सबसे उपयुक्त वातावरण मुहैया कराता है।

इस वार्ता से इतर इमरान खान ने सियालकोट शहर में एक हजार साल पुराना हिंदू मंदिर खोलने का भी आदेश दिया, जो पिछले 72 सालों से बंद था। इस मंदिर का निर्माण सरदार तेजा सिंह ने करवाया था। स्थानीय हिंदू नेताओं ने सरकार के इस कदम का स्वागत किया।

loading...