Breaking News
  • PM मोदी बोले- लॉलीपॉप देकर कर्नाटक चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे कुछ दल
  • यूपी के कुशीनगर में ट्रेन-स्कूल वैन की टक्कर, 11 बच्चों की मौत, PM ने जताया दुख
  • झारखंड: चतरा में सड़क हादसे में 9 बारातियों की मौत

9 जनवरी: पूरी दुनिया के लिए आज की सबसे बड़ी खबर!

नई दिल्ली: अमेरिका, दक्षिण कोरिया, जापान के साथ पूरी दुनिया के लिए आज का दिन एक खास दिन साबित हो सकता है। दरअसल आय दिन परमाणु हमले की धमकी से दुनिया को डराने वाले देने उत्तर कोरिया और इसके पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया के बीच मंगलवार को पहली बार उच्चस्तरीय बैठक होने वाली है। बता दें कि इससे पहले उत्तर कोरिया अमेरिका समते अन्य देशों को भी धमकी दे चुका है। इस लिहाज से दक्षिण कोरिया के लिए यह बैठक बेहद ही अहम माना जा रहा है।


 

हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बातचीत के दौरान मुख्य रूप से फरवरी 2018 में दक्षिण कोरिया में आयोजित होने वाले शीतकालीन ओलंपिक खेलों में उत्तर कोरिया की भागीदारी पर चर्चा हो रही है। मामले पर दक्षिण कोरिया ने कहा कि वह अंतर कोरियाई संबंधों को बेहतर बनाने की दिशा पर भी चर्चा करेगा।

भारत में पहली बार हुआ ऐसा आयोजन- PM मोदी भी मौजूद

गौरतलब है कि उत्तर कोरियाई द्वारा मिसाइल प्रक्षेपण और परमाणु परिक्षण के बाद दक्षिण कोरिया ने दोनों देशों के बीच चल रही संयुक्त आर्थिक परियोजना को रद्द कर दिया था और दोनों देशों के बीच रिश्ते खराब स्थिती में पहुंच गए थे। जिसके कारण दोनों देशों के बीच टेलिफोन संपर्क भी खत्म कर दिया था।

VIDEO: में देखिए BJP नेता का जूतों से स्वागत...

इससे पहले दोनों देशों के बीच अंतिम उच्चस्तरीय वार्ता दिसंबर 2015 में हुई थी। लेकिन हाल के दिनों में उत्तर कोरिया द्वारा एक के बाद एक लगातार किए जा रहे परमाणु परिक्षणों से कोरियाई प्रायद्विप में हालात गंभीर बना है। जबकि इसके खतरे को भांपते हुए अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में हड़कंप की स्थिती बनी रहती है।

यहां देखिए इमरान खान की तीसरी बेगम- गुरू के साथ ही किया निकाह!

loading...