Breaking News
  • फ्रांस: सूटवेल ऐथलेटिक्स मीट में भारत के भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड
  • संसद का मानसून सत्र आज से होगा शुरू, 10 अगस्त तक चलने वाले सत्र में 18 बैठकें
  • ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के दिए आदेश

मुंबई ही नहीं जापान तक भारी बारिश की तबाही, 127 की मौत

टोक्यो: अगर आप सोच रहे हैं कि बारिश का कहर मुंबई पर ही टूट रहा है तो शायद यह गलत होगा क्योंकि इस समय जापान में भी भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। यहाँ भारी बारिश में फंस कर 127 से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी है। हजारों फंसे लोगों को बाहर निकालने का सिलसिला जारी है।

बतादें कि इसबार भी जापान में बारिश ने सभी रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। यहाँ भारी बारिश के बाद आई बाढ़ ने अपना विनाशकारी रूप देखने को मिल रहा है। जिसमें सैकड़ों लोगों की जान चली गयी है तो हजारों को लापता और जगह जगह फंसे हुए हैं। ऐसे में उन लोगों को बाहर निकालने और बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

जापान की राजधानी से स्टे कई शहरों में भीषण बाढ़ में डूबे हुए बताये जा रहे हैं। दमकल और आपदा प्रबंधन समचार एजेंसी को बताया कि पांच जुलाई से शुरू हुई बारिश रुक गई है और देश में बारिश के लिए लागू की गई आपातकाल चेतावनी हटा ली गई है। लेकिन बारिश के बाद बाढ़ ने लोगों के घरों को उजाड़ दिया है। बाढ़ के कारण हजारों लोग फंसे हुए हैं।

विश्व सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का शुभारंभ, मेट्रो से पहुंचे मोदी-मून जे

वहीँ लापता लोगों को खोजने के लिए देश के पीएम शिंजो आबे ने प्रयास तेज करने को कहा है, वहीँ प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने आपदा मोचन बल के साथ बैठक में कहा,‘‘हम स्थानीय सरकार के साथ समन्वय कर आपदा पीडि़तों के बीच जरूरी सामानों को वितरित करने के लिए काम करेंगे।’

भारी बारिश में 'स्विमिंग पूल' बनी मुंबई, देखिये जलप्रलय की तस्वीरें

इतना ही नहीं बाढ़ के कारण कई लोगों तक खाने पीने का सामान नहीं पहुँच पाया है जिससे उनकी मौत की खबर है। ऐसे में सरकार सबसे पहले फंसे लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाने की दिशा में काम कर रही है। बारिश के बाद आई बाढ़ में यातायात व्यवस्था ठप पड़ गयी है। वहीँ 17,000 घरों की बिजली गुल हो गई है।

यह भी देखें-

loading...