Breaking News
  • सऊदी अरब में महिलाओं को वाहन चलाने की अनुमति मिल गई
  • पीएम मोदी ने दिल्ली-हरियाणा मेट्रो के ग्रीन लाइन को हरी झंडी दिखाई
  • जीएसटी को लेकर किए गए सारे फैसले सर्वसहमति से किये गए: PM
  • पीएम मोदी ने रेडियो पर मन की बात के 45वें संस्करण को संबोधित किया

भारत में रहती हैं ट्रंप की कई बहनें- रक्षाबंधन पर भेजी हजारों राखियां!

गुड़गांव: हरियाणा के एक मुस्लिम बहुल गांव की एक महिला ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 1,001 राखी भेजी हैं। ट्रंप को राखी भेजने वाली महिला का नाम एक NGO ने ट्रंप के नाम पर ही रखा है, लिहाजा भाई-बहन के लिए सबसे खास इस त्योहार पर बहन ने अपने भाई के लिए राखी भेजे हैं, ये और बात है कि ट्रंप को रक्षाबंधन के बार में कुछ जानकारी है या नहीं है।

बता दें कि यह महिला मेवात क्षेत्र के मरोरा गांव की रहने वाली है, जिसे एक एनजीओ ने गोल लिया है। गांव से ट्रंप के लिए राखी भेजने के मामले को लेकर एनजीओ का मानना है इस कदम से भारत-अमेरिका के बीच के सबंधों को और भी मजबूती मिलेगी। बता दें कि इस गांव की चर्चा तब जोरो पर थी जब इंटरनेशनल सोशल सर्विस ऑर्गिनाइजेशन के प्रमुख बिंदेश्वर पाठक ने गांव का नाम ‘ट्रंप्स गांव’ रखने का ऐलान किया था।

हालांकि जिला प्रशासन ने NGO के इस फैसले को अवैध करार दे दिया था जिसके बाद संगठन के सदस्यों को नए नाम का बोर्ड गांव से हटाना पड़ा था। बता दें कि इस गांव की कुल आबादी 1,800 लोगों की है। गुड़गांव से करीब 60 किलोमीटर दूर यह गांव पुनहाना तहसील के तहत आता है।

एनजीओ की उपाध्यक्ष मोनिका जैन के हवाले से बताया जा रहा है कि गांव की छात्राओं ने डोनाल्ड ट्रंप की फोटो वाली 1001 राखियां बनाई हैं और नरेंद्र मोदी के फोटो वाले 501 राखियां बनाई है। गांव की महिलाएं और लड़कियां उन्हें अपने बड़े भाइ की तरह मानती हैं, इस लिए रक्षाबंधन पर राखी भेजने का फैसला किया है।

loading...