Breaking News
  • मालेगांव: 7 फरवरी को तय हो सकते हैं साध्वी प्रज्ञा, पुरोहित के खिलाफ आरोप
  • इराक की राजधानी बगदाद में एक साथ हुए दो आत्‍मघाती बम हमलों में 38 लोगों की मौत
  • अफगानिस्तान से बर्मा तक, तिब्बत से श्रीलंका तक सबका डीएनए एक: भागवत
  • काबुल: भारतीय दूतावास में गिरा रॉकेट, किसी के हताहत होने की कोई ख़बर नहीं

चुनाव लड़ने जा रहा है मुंबई हमलों का साजिशकर्ता?

इस्लामाबाद: भारत में मुंबई हमलों का साजिशकर्ता और वैश्विक आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान की राजनीती में उतरने वाला है। ख़बरों की माने तो हाफिज सईद ने पार्टी बनाने का फैसला लिया है। जिसके लिए उसने चुनाव आयोग को अर्जी दी है। अर्जी को मंजूरी के बाद यह आतंकवादी भी पाकिस्तान की राजनीति में उतरेगा।

पाकिस्तान के राजनीतिक हाल बिगड़े हुए चल रहे हैं। ऐसे में आतंकी हाफिक सईद जैसे लोग भी राजनीति में उतर रहे हैं। पाकिस्तान की मीडिया में चल रही ख़बरों की माने तो मुंबई हमलों का साजिशकर्ता हाफिज सईद ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग को पार्टी के गठन के लिए एक अर्जी दी है। यह अर्जी हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा की ओर से दी गयी है। चुनाव आयोग को दी गयी अर्जी में मिल्ली मुस्लिम लीग के नाम से एक राजनीति दल को मान्यता देने की गुजारिश की गयी है।

पाकिस्तान के बिगड़े राजनीतिक हाल और पनामा पेपर लीक मामले में नवाज़ के इस्तीफे के बाद से माना जा रहा था कि यह आतंकी भी राजनीति में कदम रखेगा। मालूम हो कि अभी हाफिज सईद पाने ही घर में नजरबन्द है। वहीँ कयास लगाए जा रहे है कि  आयोग से पार्टी की मंजूरी मिलने के बाद हाफिज सईद पाकिस्तान की राजनीति में भी सीधे दखल देगा। हाफिज सईद का सेना और ISI एजेंसी से अच्छी पकड़ रखता है। ऐसे में माना जा रहा है कि हाफिज सईद को इस में कोई परेशानी नहीं आएगी, वहीँ हाफिज सईद के राजनीती में उतरने से भारत की परेशानी बढ़ सकती है।      

loading...