Breaking News
  • जम्मू-कश्मीर के पूछ में पाक सेना ने किया युद्ध विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • देश भर में धूम-धाम से मनाया गया 71वां स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी का त्योहार
  • महाराष्ट्र में दही-हाथी संबंधित घटनाओं में दो मृत, 197 घायल
  • हिमाचल प्रदेश के चंबा में 3.5 की भूकंप के झटके

चुनाव लड़ने जा रहा है मुंबई हमलों का साजिशकर्ता?

इस्लामाबाद: भारत में मुंबई हमलों का साजिशकर्ता और वैश्विक आतंकी हाफिज सईद पाकिस्तान की राजनीती में उतरने वाला है। ख़बरों की माने तो हाफिज सईद ने पार्टी बनाने का फैसला लिया है। जिसके लिए उसने चुनाव आयोग को अर्जी दी है। अर्जी को मंजूरी के बाद यह आतंकवादी भी पाकिस्तान की राजनीति में उतरेगा।

पाकिस्तान के राजनीतिक हाल बिगड़े हुए चल रहे हैं। ऐसे में आतंकी हाफिक सईद जैसे लोग भी राजनीति में उतर रहे हैं। पाकिस्तान की मीडिया में चल रही ख़बरों की माने तो मुंबई हमलों का साजिशकर्ता हाफिज सईद ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग को पार्टी के गठन के लिए एक अर्जी दी है। यह अर्जी हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा की ओर से दी गयी है। चुनाव आयोग को दी गयी अर्जी में मिल्ली मुस्लिम लीग के नाम से एक राजनीति दल को मान्यता देने की गुजारिश की गयी है।

पाकिस्तान के बिगड़े राजनीतिक हाल और पनामा पेपर लीक मामले में नवाज़ के इस्तीफे के बाद से माना जा रहा था कि यह आतंकी भी राजनीति में कदम रखेगा। मालूम हो कि अभी हाफिज सईद पाने ही घर में नजरबन्द है। वहीँ कयास लगाए जा रहे है कि  आयोग से पार्टी की मंजूरी मिलने के बाद हाफिज सईद पाकिस्तान की राजनीति में भी सीधे दखल देगा। हाफिज सईद का सेना और ISI एजेंसी से अच्छी पकड़ रखता है। ऐसे में माना जा रहा है कि हाफिज सईद को इस में कोई परेशानी नहीं आएगी, वहीँ हाफिज सईद के राजनीती में उतरने से भारत की परेशानी बढ़ सकती है।      

loading...

Subscribe to our Channel