Breaking News
  • केरल उच्च न्यायालय ने क्रिकेटर एस श्रीसंत पर लगाए गये आजीवन प्रतिबंध को बहाल किया
  • जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में 4 नागरिक घायल
  • आज से शुरु हो रही है कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की बैठक
  • कार सवार बदमाशों ने हरियाण की प्रसिद्ध लोक गायिका हर्षिता चौधरी हत्या की

पाकिस्तान का नेता बन गया है मुंबई हमला का साजिशकर्ता हाफिज!

इस्लामाबाद: भारत के लिए मोस्टवांटेड आतंकी हाफिज सईद अब पाकिस्तान का नेता बन गया है। निर्वाचन आयोग ने उसकी पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को मंजूरी दे दी है। वहीँ नई पार्टी का मुखिया सैफुल्ला खालिद को बनाया गया है। हाल ही में हाफिज के संगठन जमात उद दावा के झंडे तले इस पार्टी का गठन किया गया है।

पाकिस्तान की राजनीति में आये भूचाल का लाभ भारत का मोस्टवांटेड और मुंबई हमला का साजिशकर्ता बखूबी उठा रहा है। नवाज़ शरीफ के पीएम पद से इस्तीफा देने के साथ ही पाकिस्तान में एक नया सियासी चेहरा सामने आ गया है। भले ही भारत के लिए हाफिज सईद आतंकी है, लेकिन पाकिस्तान में उसके पार्टी के गठन से साफ़ मालूम पड़ता है कि वह पाकिस्तान की राजनीति में कदम रख रहा है। हाफिज सईद के संगठन जाम उल दावा के बैनर तले बनी मिल्ली मुस्लिम लीग नाम की पार्टी को पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग ने मंजूरी दे दी है। इस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में जमात उद दावा के वरिष्ठ सदस्य सैफुल्लाह खालिद ने जगह संभाली है।

इस्लामाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी के मंजूरी मिले की जानकारी दी गयी। इस दौरान पार्टी का लोगो और झंडा भी सार्वजनिक किया गया। प्रेस वार्ता में मनोनीत अध्यक्ष सैफुल्लाह ने कहा कि उनकी पार्टी पाकिस्तान को एक वास्तविक इस्लामिक एवं कल्याणकारी देश बनाने के लिए काम करेगी। साथ ही उसने कहा कि उनकी पार्टी समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ मिलकर काम करने को तैयार है।

वहीँ हाफिज सईद के राजनीति में कदम रखने से भारत को नुकसान होने वाला है। उसके राजनीति में आने से मुंबई हमलों का साजिशकर्ता हाफिज सईद पर कड़ी कार्रवाई की उम्मीद धीरे धीरे कम हो जायेगी। हालाँकि अभी उसे नजरबंद रखा गया है।

loading...