Breaking News
  • युद्ध अपराधों के खिलाफ अभियान नहीं रोक सकता पाकिस्तान: WBO
  • विरोधी पहले ही मैदान छोड़कर भाग चुके हैं- घर बैठे ट्वीट कर रहे है: योगी
  • भारतीय छात्रा की तस्वीर से छेड़छाड़ कर पोस्ट भेजने के मामले में 'पाकिस्तान डिफेंस' का वेरिफ़ाइड अकाउंट सस्पेंड
  • गोवा: आज से शुरू हो रहा है 48वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

अमेरिका: राहुल के कार्यक्रम में लड़की का हंगामा- बोली 'ये कैसी फ्री स्‍पीच है’

नई दिल्‍ली: अमेरिका के बर्कले में यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाषण दिया, राहुल के भाषण के दौरान एक लड़की बीच में खड़ी होकर चिल्‍लाने लगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह लड़की राहुल गांधी के प्रोग्राम के मॉडरेटरों से चिल्‍लाते हुए पूछ रही थी कि, 'ये कैसी फ्री स्‍पीच है, यदि आप ही इस बात को नियंत्रित करेंगे कि क्‍या पूछा जाए और क्या नहीं पूछना है?'

हालांकि इस बवावल के बाद भी राहुल गांधी के कार्यक्रम पर कोई असर नहीं हुआ और उन्होने अपना भाषण संपन्न किया। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में मंगलवार सुबह में छात्रों को संबोधित किया है, इस दौरान उन्‍होंने नोटबंदी, कश्मीर नीति और विदेश नीति पर मोदी सरकार को गलत ठहराते हुए कई गंभीर आरोप लगाए। हालांकि इस दौरान राहुल ने पीएम मोदी और स्वच्छ भारत अभियान की सराहना करते हुए यह भी कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी मुझ से बेहतर वक्‍ता है, उनके पास लोगों तक अपना संदेश पहुंचाने की कला भी है।

अमेरिका में राहुल के भाषण पर स्‍मृति ईरानी का करारा जवाब!

भाषण देते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी में देश की मौजूदा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला। राहुल ने जम्मू-कश्मीर में हिंस के लिए साफ तौर पर पीएम मोदी को जिम्मेदार बताया तो वहीं उन्होंने कहा कि नोटबंदी के कारण विकास दर में गिरावट आई है, इसके साथ राहुल ने कई अन्य तरह के आरोप भी लगाए।

बता दें कि राहुल गांधी ने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में मंगलवार सुबह में छात्रों को संबोधित किया था, इस दौरान उन्‍होंने नोटबंदी, कश्मीर नीति और विदेश नीति पर मोदी सरकार को गलत ठहराते हुए कई गंभीर आरोप लगाए। हालांकि इस दौरान राहुल ने पीएम मोदी और स्वच्छ भारत अभियान की सराहना करते हुए यह भी कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी मुझ से बेहतर वक्‍ता है, उनके पास लोगों तक अपना संदेश पहुंचाने की कला भी है।

हादसे का शिकार हुए सुरेश रैना, बाल-बाल बची जान!

आपको बता दें कि राहुल ने अपने भाषण की शुरुआत पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु और इंदिरा गांधी का जिक्र करते हुए किया, उन्होंने कहा कि, “मेरी दादी की हत्या कर दी गई, लेकिन हिंसा से किसी का भला नहीं होगा” राहुल ने कहा कि “किसी के खिलाफ हिंसा का इस्तेमाल करना और आक्रामक रुख से आगे बढ़ना खतरनाक होता है, भारत में अहिंसा के विचार को हमेशा आगे रखा जाता है”।

यहां सुनिए राहुल गंधी का भाषण

loading...