Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

पीएम को लेकर घमासान: नवाज़ परिवार में 'एक अनार सौ बीमार'

इस्लामाबाद: पनामा पेपर लीक मामले में नवाज़ शरीफ के इस्तीफा देने के बाद पाकिस्तान के पीएम पद की कमान सभांलने के लिए अनेकों दावेदार खड़े हो गये है। पीएम बनने के लिए नवाज़ के परिवार में घमासान छिड़ा हुआ है। वहीँ नवाज़ के छोटे भाई की पत्नी ने नवाज़ को लेकर मोर्चा खोल दिया है। 

पाकिस्तान में 45 दिन के बाद शाहिद अब्बासी पीएम पद से हट जायेंगे, उन्हें सिर्फ मोहरा बनाकर 45 दिन तह पीएम की कुर्सी का अधिग्रहण करने को कहा गया है, इसके बाद पीएम पद नवाज़ शरीफ के परिवार का ही कोई सदस्य बनेगा। यहाँ पीएम पद के लिए अब नवाज़ परिवार में जंग छिड़ी है। खबरों की माने तो नवाज के छोटे भाई शाहबाद की पत्नी ने ट्वीट कर नवाज के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है उन्होंने कहा कि हाल ही में नवाज के द्वारा किया गया रोड शो बेमतलब का था।

 इससे पहले जब पनामगेट मामले में नवाज शरीफ को दोषी मानते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पीएम पद के लिए अयोग्य ठहराया था। तब नवाज ने शाहबाज को अपना स्थायी उत्तराधिकारी बताया था। लेकिन अचानक नवाज के बयान से पलटने के बाद उनके परिवार में उनकी आलोचना हो रही है। मालूम हो कि नवाज़ के इस्तीफा देते ही नवाज के छोटे भाई शाहबाज शरीफ के पीएम बनने की चर्चा शुरू हो गयी थी। लेकिन फिर कुछ ही समय में शाहिद खाकन अब्बासी को पीएम बनाया गया है, उन्हें 45 दिनों के लिए पीएम की कुर्सी सौंपी गयी है।

वहीँ इस घटनाक्रम के बाद नवाज़ शरीफ के परिवार में सत्ता तक पहुँचने के लिए जंग शुरू हो गयी है। वहीँ लाहौर रोड शो से पूर्व नवाज ने कहा था कि मैं चाहता हूं कि शाहिद खाकन अब्बासी अगले चुनाव तक प्रधानमंत्री बने रहें। जिसके बाद उनके भाई की पत्नी उन पर भड़क गई और नवाज के आसपास सलाहकारों को गलत ठहराया।

मालूम हो कि नवाज़ के परिवार में कोई भी नॅशनल असेम्बली का सदस्य नहीं है, ऐसे में बेटी मरियम से लेकर भाई शाहबाज खान तक कोई भी पीएम नहीं बन सकता है, जबतक इन्हें नेशनल असेम्बली की सदस्यता न मिल जाए।   

 

loading...