Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

तो भारत-अमेरिका मिलकर रोक रहे हैं पाकिस्तान को जाने वाला पानी?

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने एकबार फिर से भारत और अमरीका पर आरोप लगाया है कि दोनों देश मिलकर सिंधु जल समझौते को प्रभावित करने की साजिश रच रहे हैं। यह आरोप ख्वाजा के हवाले से लगाये गये हैं।

बतादें कि पाकिस्तान में नई सरकार के गठन होते ही नये विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने सिन्धु जल समझौते पर भारत और अमेरिका को घेरने का प्रयास किया है। मंत्री के हवाले से मीडिया में छाई खबरों की माने तो ख्वाजा आसिफ ने आरोप लगाया है कि सिन्धु जल समझौते पर भारत और अमेरिका मिलकर बड़ी साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत हर बार पाकिस्तान पर ही आरोप लगा रहा है जबकी पाकिस्तान के शांति के प्रयासों का कोई भी जवाब नहीं दिया जा रहा है।

आसिफ के हवाले से जारी ख़बरों में कहा गया है कि दोनों देश (भारत-अमेरिका) मिलकर सिन्धु समझौते पर बड़ी साजिश रच रहे हैं, जिससे पाकिस्तान के सामने बड़ा संकट खड़ा हो सके। वहीँ उनकी ओर से कहा गया है कि अफगानिस्तान भी उनका समर्थन कर रहा है। हालांकि यहाँ यह नहीं बताया गया कि भारत और अमेरिका किस तरह से सिंधु जल समझौते में हस्तक्षेप कर रहे हैं।

बतादें कि पाकिस्तान में शाहिद अब्बासी के नेत्रत्व की नई सरकार का गठन हुआ है। सरकार के गठन के बाद विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने पहली प्रेस वार्ता में यह आरोप भारत और अमेरिका  पर लगाया है, साथ ही रिपोर्ट के मुताबिक आसिफ ने कहा है कि पड़ोसी देशों के साथ शांति और अच्छे संबंधों की पाकिस्तान की इच्छा उसकी कमजोरी नहीं समझी जानी चाहिए। आसिफ का यह बयान भारत के सन्दर्भ में देखा जा रहा है।

loading...

Subscribe to our Channel