Breaking News
  • हाफिज सईद को PAK पीएम से मिली क्लिन चीट पर नाराज हुआ अमेरिका
  • J&K: आरएस पुरा और Arniya में PAK ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लघंन
  • 29 वस्तुओं और 53 सेवाओं पर जीएसटी कम करने पर सहमति बनी- वित्त मंत्री
  • आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई में इस्राइल भारत के साथ मजबूती से खड़ा है: पीएम

चुनाव आयोग ने फेरा आतंकी हाफिज सईद के मंसूबों पर पानी, दिया बड़ा झटका

इस्लामाबाद: राजनीति की आड़ में आतंकवाद की दूकान चलने की मंशा रखने वाले भारत के मोस्ट वांटेड और मुंबई हमलों के गुनहगार को पाकिस्तानी चुनाव आयोग ने बड़ा झटका दिया है। आयोग ने हाफिज  सईद के आतंकी संगठन जमाटी उद दावा द्वारा मिल्ली मुस्लिम लीग नामक पार्टी को मंजूरी देने से मना कर दिया है। इससे पूर्व खबरें आई थी कि चुनाव आयोग ने पार्टी को मंजूरी दी है।

बतादें कि पाकिस्तान में बदले राजनीतिक हालात का फायदा लेकर राजनीत में उतरने की मंशा संजोये आतंकी हाफिज सईद को एक और बड़ा हटका लगा है। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को मान्यता नहीं दी है। साथ ही इस पार्टी के चुनाव लडने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।

मोदी के पर्यटन मंत्री का बयान- अपने देश में ‘बीफ’ खाकर भारत में आएं...

पाकिस्तानी चुनाव आयोग ने मिल्ली मुस्लिम लीग पर रोक इसलिए लगाई है क्योंकी पार्टी के पोस्टरों में हाफिज सईद की फोटो का इस्तेमाल किया जा रहा है। जबकि हाफिज सईद पर भारत से लेकर अमेरिका तक सख्त रुख अपनाए हुए है। भारत के प्रयासों के चलते ही अमेरिका ने पाकिस्तान पर प्रतिबन्ध लगाने की धमकी दी थी जिसके बाद पाकिस्तान ने हाफिज सईद को नजरबन्द किया था।

वहीँ हाफिज सईद को पाकिस्तान में खुले आम घूमता नजर आता है, उसके संगठन जमात उद दावा के संरक्षण में एक माह पहले ही मिल्ली मुस्लिम लीग पार्टी बनाई थी। पार्टी के जरिये हाफिज सईद राजनीत की आड़ में अपने आतंकी मंसूबों को पूरा करना चाहता था, लेकिन पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने उसके इन नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया है।  

यह भी देखें-

loading...