Breaking News
  • कोलकाता में ममता की महारैली में जुटा मोदी विरोधी मोर्चा, केजरीवाल, अखिलेश समेत 20 दिग्गज नेता
  • कर्नाटक: रिसॉर्ट में ठहरे कांग्रेस विधायकों के बीच मारपीट
  • 2019 की लड़ाई लीडर्स और डीलर्स के बीच की लड़ाई है: भाजपा
  • पुणें में खेलों इंडिया यूथ गेम्स का समापन समारोह

दुनिया के किस देश में है इतना शानदार एयरपोर्ट- बनाया बड़ा रिकॉर्ड...

दुबई: दुनिया के कई शहरों में बड़े-बड़े एयरपोर्ट है, जहां दिन हो या रात हर समय यात्रियों का आना जाना लगा रहता है। तो क्या आप जानते है कि दुनिया के किस एयरपोर्ट पर सबसे ज्यादा यात्रियों का आना जाना होता है। अगर आप का सवान न में है तो आप इसका जवाब इस रिपोर्ट मे पढ़ सकते हैं।

दरअसल, यात्रियों की संख्या के लिहाज से दुबई स्थित एयरपोर्ट है एक बार फिर से दुनिया का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा रहा है। जहां साल 2017 में यात्रियों की संख्या 8.82 करोड़ रही। जबकि इससे पहले साल 2016 में इस हवाई अड्डे से करीब 8.36 करोड़ लोगों ने यात्रा की थी।

सब के सामने अर्शी ने किया इन सभी को बोल्ड किस- क्लिक कर देंखे तस्वीरें...

इसी दौरान से इस एयरपोर्ट को दुनिया का सबसे व्यस्त माना जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हवाई अड्डा प्रशासन ने बताया कि बीते साल में यात्रा करने वालों की यह संख्या तब कम हुई थी, जब अमेरिका ने अपने देश की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए लैपटॉप बैन कर दिया था।

प्रेम से करें लव मैरिज- सुप्रीम कोर्ट देगी सुरक्षा!

अमेरिकी सरकार के इस फैसले का असर काम-काजी यात्रियो पर दिखा, क्योंकि ऐसे लोग दुबई की जगह किसी दूसरे एयरपोर्ट की ओर हो चले थे। हालांकि बाद में अमेरिकी सरकार मे दुबई को इस मामले में छूट का ऐलान किया जिसके बाद यात्री वापस से इस ओर लौट रहे है।

VIDEO: पीटते पति को बचाने के लिए मर्दानी बनी महिला!

आपको बता दें कि इससे भी पहले साल 2014 में दुनिया के सबसे एयरपोर्ट के तौर पर ब्रिटेन के हीथ्रो हवाई अड्डे को जाना जाता है।

loading...