Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

भारत को अब तक का सबसे बड़ा झटका देने वाले हैं ट्रंप!

नई दिल्ली: वैसे तो अमेरिका और वहां के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आतंकवाद समेत अन्य कई मुद्दों पर भारत का समर्थ करते हैं। लेकिन इन दिनों एक ऐसी खबर चर्चा में है, जिसके हवाले से कहा जा रहा है कि अमेरिका भारत को बड़ा झटका देने जा रहा है।

बताया जाता है कि अमेरिका द्वारा भारत को लगने वाले इस बड़े आर्थिक झटके का संकेत खुद राष्ट्रपति ट्रंप ने दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप ने भारत को व्यापार में जनरलाइज्ड सिस्टम ऑफ प्रेफरेंस यानी GSP से बाहर करने को लेकर बयान दिया है।

VIDEO: आखिरे ये कौन हैं, जिनमें से चरणों में गिर कर पीएम ने लिया आशीर्वाद

ट्रंप के इस बयान ने वैश्विक स्तर पर आर्थिक गलियारे में नई हलचल मचा दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपने फैसले को लेकर ट्रंप ने अमेरिकी संसद को बकायदा पत्र लिखकर सूचित किया है। गौर हो कि अगर अमेरिकी राष्ट्रपति का यह फैसला अमल में आता है तो भारत को इसका नुकसान उठाना पढ़ सकता है।

जन्म से नेत्रहीन हैं, पुलवामा हमले में शहीद जवानों को 100 करोड़ देने वाले…

बाताया जाता है कि अमेरिका के इस फैसले के बाद अमेरिकी बाजार में 5.6 बिलियन डॉलर के भारतीय उत्पादों के लिए ड्यूटी फ्री यानी एंट्री का दरवाजा बंद हो जाएगा। बता दें कि जीएसपी से भारत को बाहर किए जाने की खबर ट्रंप द्वारा सोमवार को दिए गए बयान के बाद चर्चा में आई है।

पुलवामा में दर्दनाक आतंकी हमले को दिग्विजय सिंह ने बताया...

मीडिया रिपोर्ट की माने तो अगर सचमुच ऐसा होता है तो यह राष्ट्रपति ट्रंप का भारत के खिलाफ अब तर का सबड़े बड़ा फैसला होगा। वहीं जानकारों का मानना है कि अमेरिका इस फैसले का असर दोनों देशों के बीच होने वाली कारोबार पर भी पड़ेगा।

loading...