Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ
  • ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता पर भड़का पाकिस्तान
  • आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान, पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है
  • गृह मंत्री ने कहा कि कहा कि 2021 की जनगणना में मोबाइल एप का प्रयोग होगा

अबकी बार यहां हुई ट्रंप-किम की मुलाकात

नई दिल्ली: जापान के ओसाका में आयोजित जी20 सम्मेलन में शामिल होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने रविवार को दुश्मन से दोस्त बने तानाशाह किम जोंन उन से मुलाकात की है। दुनिया के दो चर्चित नेताओं में शुमार ट्रंप और किम की मुलाकात कोरियाई प्रायद्वीप को विभाजित करनेवाले असैन्यकृत क्षेत्र में हुई है।

मुलाकात के दौरान दोनों ने मीडिया कैमरों के सामने मुस्कुराते हुए गर्मजोशी से हाथ मिलाया और फोटो सेशन के लिए पोज भी दिए। आपको बता दें कि ट्रंप और कीम की यह मुलाकात परमाणु निरस्त्रीकरण की दिशा काफी अहम माना जा रहा है। हालांकि इसके परिणान क्या निललते हैं, ये अब भी एक एक बड़ा सवाल है। क्योंकि दोनों देशों के बीच परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर लंबे समय से तनातनी जारी है।

किम और ट्रंप के बीच यह तीसरी मुलकात है। इससे पहले ट्रंप और किम की दूसरी मुलाकात हनोई में हुई थी, जबकि इनकी पहली मुलाकात लंबे से जारी गतिरोध के बीच सिंगापुर में हुई थी। पहली मुलाकात से पहले ट्रंप और किम के बीच जुबानी जंग से पूरी दुनिया पर तबाही का खतरा मंडरा रहा था। हालांकि दोनों नेताओं की मुलाकात ने वैश्निक शांति का बड़ा संदेश दिया था।

loading...