Breaking News
  • दिल्लीः कोहरे के चलते लगभग 100 ट्रेन देरी से चल रही है, कई ट्रेनों के समय में बदलाव
  • मुंबई: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच वानखेड़े स्टेडियम में, भारत 2-0 से आगे
  • पाकिस्तान माना कि कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव को लेकर पास पर्याप्त सबूत नहीं

राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद ट्रंप का संदेश, कहा जो जैसे आएगा उससे वैसे निपटेंगे!

नई दिल्ली: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव के दौरान कई विवादों को जन्म देने के बावजूद रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने जीत दर्ज की है। इस चुनाव में डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को 218 वोट मिले जबकि ट्रंप के खाते में 276 वोट आए।

गौर हो कि इस चुनाव को जीतने के लिए उम्मीदवार को 270 वोट हासिल करने थे। सोच से परे इस नतीजे के बाद एक ओर ट्रंप समर्थकों में जश्न का माहौल है, जबकि दूसरी ओर हिलेरी क्लिंटन के समर्थकों मे निराशा दिख रहा है, हालांकि हिलेरी ने फिलहाल अपने समर्थकों को संबोधित नहीं किया है।

इस चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद अपने समर्थकों को संबोधित करने के लिए ट्रंप जैसे ही मंच पर आए वहा जबरदस्त शोर-सराबा शुरू हो गया। लोगों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने पहले सब को धन्यवाद किया और अपने माता-पिता के साथ-साथ परिवार के सभी सदस्यों का भी ध्यनवाद किया।

जानकारी के अनुसार अब ट्रंप 20 तारीख को औपचारिक रुप से दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति के रुप में वाइट हाउस पहुंच जाएंगे। लोगों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि वह उन सभी देशों के साथ मिल कर काम करेंगे जिनका अमेरिका से बेहतर संबंध है।

इसके अलाव उन्होंने कहा कि अमेरिका के पुनर्निर्माण के साथ-साथ अमेरिकी अर्थव्यवस्था को बढ़ाने के लिए काम करेंगे। इस चुनाव में भारतीय मूल की महिला कमला हैरिस ने कैलिफॉर्निया में जीत हासिल कर अमेरिकी सीनेट में अपनी जगह पक्की कर ली है। तो वहीं अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के लिए इलिनोइस से राजा कृष्णमूर्ति ने चुनाव जीते है।

हिलेरी की जीत- न्यूयॉर्क, डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया, ओरेगन, कोलोराडो, वर्जिनिया, मैक्सिको, कनेक्टिकट, इलिनोइस, न्यूयॉर्क, वाशिंगटन और रोड आइलैंड

डोनाल्ड ट्रंप की जीत- साउथ कैरोलीना, टेनिसी, नॉर्थ कैरोलीना, नॉर्थ फ्लोरिडा, ओहायो, मिसौरी, मोंटाना, लुईसियाना, अर्कांसस, कान्सास, उत्तरी डकोटा, दक्षिण डकोटा, टेक्सास, व्योमिंग और मिसिसिपी