Breaking News
  • आईएस आतंकियों ने मोसुल की प्रसिद्ध नूरी मस्जिद को विस्फोट से उड़ाया
  • J&K: पुलवामा में रात भर चली मुठभेड़ के बाद लश्कर के 3 आतंकी ढेर-पत्थरबाज फिर बने रुकावट
  • दिग्गज टेनिस स्टार बोरिस बेकर दिवालिया घोषित
  • ISRO ने PSLVC38/कार्टोसैट-2 सैटेलाइट मिशन सीरीज का काउंटडाउन शुरू किया- आज सुबह 5:29 से हुआ शुरू
  • 20 लाख रुपये के टर्नओवर तक GST में छूट: राजस्व सचिव

ट्रंप को खतनाक बताने के बाद भी व्हाइट हाउस स्वागत करेंगे बराक ओबामा!


नई दिल्ली: अमेरिका में जारी राष्ट्रपति चुनाव के बाद दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति के तौर पर रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को चुना गया है। ट्रंप ने डेमोक्रेट उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को हरा कर राष्ट्रपति का चुनाव जीता है।

गौर हो कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान हर वक्त हिलेरी ट्रंप से आगे दिखे और दुनिया वालों को ऐसा लग रहा था कि हिलेरी क्लिंटन ही अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव जीतेंगी। यहां तक कि मीडिया ने भी हिलेरी की जीत के लिए काफी दम झोके लेकिन नतीजा सबसे परे निकला।

इस दौरान कराए गए सर्वे में भी हिलेरी को साफ-साफ जीतता दिखाया गया लेकिन मुकाबले के अंत होते-होते ट्रंप ने बाजी मार ली। लेकिन अमेरिका का एक तबका ऐसा भी है जो ट्रंप को नाकार रहा है। ऐतिहासिक राष्ट्रपति का चुनाव जीतने के बाद यहां लोग ट्रंप के खिलाफ सड़क पर उतर कर विरोध प्रकट करने में लगे है।

इस बीच खबर है, कि अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा आज ट्रंप का स्वागत व्हाइट हाउस में करने वाले है, अब देखना है इन दोनों की मुलाकात में क्या खास रहता है, या फिर यहां भी कोई नया विवाद सामने आता है। क्योंकि इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान ओबामा ने भी ट्रंप के खिलाफ आवाज उठाते हुए कहा था कि ट्रंप अमेरिका के लिए खतरनाक है।

लेकिन अब उसी खतरनाक आदमी के हाथ में दुनिया की सबसे शक्तिशाली देश की कमान है। इसके बाद से दुनिया भर के ज्यातर देश सकते मे हैं, हालांकि ट्रंप के जीत से अन्य कुछ देशों में खुश की भी लहर है। बहरहाल अब सबकी निगाहें ओबामा और ट्रंप की मुलाकातों पर टिकी है।

loading...