Breaking News
  • युद्ध अपराधों के खिलाफ अभियान नहीं रोक सकता पाकिस्तान: WBO
  • विरोधी पहले ही मैदान छोड़कर भाग चुके हैं- घर बैठे ट्वीट कर रहे है: योगी
  • भारतीय छात्रा की तस्वीर से छेड़छाड़ कर पोस्ट भेजने के मामले में 'पाकिस्तान डिफेंस' का वेरिफ़ाइड अकाउंट सस्पेंड
  • गोवा: आज से शुरू हो रहा है 48वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

बड़ी कार्रवाई: अमेरिका ने लगाया पाकिस्तानी बैंक में ताला

इस्लामाबाद: अमेरिका ने पाकिस्तान को एक और तगड़ा झटका दिया है। अमेरिकी ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान के सबसे बड़े हबीब बैंक में ताला जड़वा दिया है। इससे पूर्व पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने और पोषित करने का आरोप लागते हुए दी जाने वाली वित्तीय सहायता को भी रोक दिया था।

पाकिस्तान को अपने आतंक प्रेम का अब बड़ा खामियाज भुगतना होगा। शुक्रवार को खबर आई है कि कि अमेरिका ने पाकिस्तान पर एक बड़ा प्रहार करते हुए न्यूयार्क स्थित पाकिस्तानी हबीब बैंक में ताला लगवा दिया है। अमेरिका में पाकिस्तान का इकलौता बैंक था, वहीँ हबीब बैंक पाकिस्तान का सबसे बड़ा बैंक माना जाता है। ऐसे में अमेरिका द्वारा पाक को बड़ा झटका दिया गया है।

ट्रम्प प्रशासन ने बैंक को तत्काल प्रभाव से अमेरिका में अपना वित्तीय संचालन बंद करने के आदेश दिया है। बतादें कि आरोप है कि हबीब बैंक आतंकियों को वित्तीय मदद पहुंचाने का काम करता है। जिसके बाद अमेरिका प्रशासन ने यह कदम उठाया है। खबरों के अनुसार चेतावनियों के बाद भी पाकिस्तान का बैंक टेरर फंडिंग से बाज नहीं आ रहा है।

नोएडा: 3 2 1 चल मार- स्नैपचैट के लिए बनाई गई इस VIDEO पर बढ़ता ही जा रहा है बवाल!

जिसके बाद अमेरिका ने यह कदम उठाया है। अमेरिका ने हाल ही में पाकिस्तान को चेतावनी दी थी कि उसे आतंक का समर्थन मंहगा पड़ेगा, वहीँ पाकिस्तान अपनी आदतों से बाज नहीं आता दिख रहा था। अमेरिका ने इससे पूर्व पाकिस्तान को दी जाने वाली वित्तीय सहायता में भी बड़ी कटौती की थी।     

यह भी देखें- 

loading...