Breaking News
  • अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज करेंगे पीएम मोदी और एस. जयशंकर से मुलाकात
  • WC 2019 : इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
  • WC 2019 : बर्मिंघम के मैदान पर आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाक
  • राज्यसभा में 26 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम मोदी
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 जून को जाएंगे श्रीनगर, कल करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

‘पाकिस्तान में भारत की पार्टी’ पर घमासान, मेहमानों से बदतमीजी

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव शायद कभी खत्म नहीं हो सकता? जब भी ऐसा लगता है कि दोनों देशों के बीच जारी तनाव में नरमी आ रही है, तब पाकिस्तान फिर अपने नापाक इरादे जाहिर कर देता है। जिसके कारण संबंध सुधरने के सारे आसार दुविधाओं के चारद में लिपट जाते हैं।

पुलवामा हमले के बाद से दोनों देशों के बीच बढ़ाता तनाव कुछ कम होता दिख रहा था, लेकिन इस बीच इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास में आयोजित इफ्तार पार्टी में शामिल होने वाले मेहमानों को रोके जाने के मामले पर बवाल की स्थिति बनती जा रही है।

दरअसल, भारतीय दूतावास की ओर से शनिवार को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया था। होटल सेरेना में आयोजित पार्टी के लिए सभी तैयारियों कर ली गई थी। अनुमानित तौर पर सभी मेहमानों के लिए खास प्रबंध किए गए थे। लेकिन आरोप कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने पार्टी में शामिल होने जा रहे कई मेहमनों को लौटा दिया।

इतना ही नहीं पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों पर आरोप है कि भारतीय दूतावास की ओर से आयोजित पार्टी में शामिल होने वाले कई मेहमानों को होटल  पहुंचने नहीं दिया गया। जबकि कई मेहमानों को अलग-अलग गुप्त नंबरों से फोन कर धमकी भी दिया गया। उनका उत्पीड़न किया, उनके साथ बदसलुकी भी की गई।

इस पूरे मामले को लेकर पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने मेहमानों के साथ पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा की गई बदतमीजी के लिए माफी मांगते हुए कहा कि, वह पाक एजेंसियों की निराशाजनक हरकत के लए माफी मांगते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पाक अधिकारियों ने न सिर्फ कूटनीतिक प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया बल्कि उनका व्यवहार असभ्य है। जिसका असर द्विपक्षीय संबंधों पर भी पड़ेगा।

loading...