Breaking News
  • कर चोरी के मामले में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह और उनके बेटे पर चार्जशीट दायर
  • अमृतसर में HeartofAsia सम्मेलन का आगज, पीएम मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति होंगे शामिल
  • पाकिस्तान की ओर से सरताज अजीज बैठक में लेंगे हिस्सा

मां को बचाने के लिए बेटी निलाम कर रही है अपना जिस्म...

CHINA:- गरीबी एक इंसान को कितना मजबूर बना सकती है इसकी एक झलक आपको इस खबर में देखने को मिल सकती है। यहां एक बेटी ने ऐसा काम किया है जिसे सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी।

दरअसल, चीन में अपनी कैंसर से पीड़ित मां को बचाने के लिए एक 19 साल की बेटी ने अपने आप को ही बेच रही है ताकि वह नीलामी के पैसों से अपनी मां का इलाज करा सके। वह अपने आपको बेचने पर मजबूर हो चुकी है इसलिए लड़की ने सोशल मीडिया पर विज्ञापन भी दिया है।

लड़की की मां कैंसर से पीड़ित है और उनके पास इलाज के लिए पैसे नहीं है। चाइजीन सोशल मीडिया पर की अपनी पोस्ट में काओ मेनगुआन ने कहा कि इलाज के लिए बहुत ज्यादा पैसों (करीब 41 हजार ब्रिटिश पाउंड) की जरुरत है, जो सबसे ज्यादा पैसे देगा उसे मेरा शरीर इस्तेमाल करने का अधिकार मिलेगा। लड़की के इस प्रस्ताव पर एक शख्स राजी होकर उसकी मदद करने के लिए तैयार हो गया है।

काओ ने सोशल मीडिया पर जारी विज्ञापन में लिखा- मैं अपने आपको वीचैट पर बेच रही हूं। मैं दक्षिणी चीन के गॉज़होउ सिटी के ग्रामीण परिवेश में पैदा हुई और पली बढ़ी हूं। मेरी मां की उम्र 45 साल है और अपनी पूरी जिंदगी उन्होंने एक किसान के तौर पर गुजारी है। हाल ही में जांच के दौरान पता चला कि उन्हें कैंसर है। उनकी हालत दिन पर दिन खराब होती जा रही है और इंफेक्शन उनके राइट थाई पर फैलना शुरू हो गया है। उनके इलाज के लिए 41,604 ब्रिटिश पाउंड (करीब 35 लाख रुपए) चाहिए। उसका कहना है कि हमारे पास कोई मेडिकल इंश्योरेंस नहीं है और हम इतना खर्च उठाने में असमर्थ है।

काओ ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा- मैं उम्मीद करती हूं कोई दयालु आदमी मुझे खरीदेगा जिसे मेरी मां का इलाज हो सके। मैं पैसे के बदले में हर वो काम करने के लिए तैयार हूं, जो आप (खरीददार) मुझसे कहेगा। मैं कभी अपने शब्दों से पीछे नहीं हटूंगी। आखिर में वह लिखती है कि मेरे द्वारा लिखी गई सारी बात सच है। मैं अपने आपको उसके बेचने के लिए तैयार हूं जो सबसे ज्यादा बोली लगाएगा। लड़की ने पोस्ट में अपना नंबर भी लिखा है। रिपोर्ट के मुताबिक काओ मजदूरी करके 118 ब्रिटिश पाउंड (करीब 9870 रुपए) हर महीने कमाती है ताकि वह अपने परिवार की मदद कर सके।