Breaking News
  • 11वें दिन भी बढ़े दाम: दिल्ली में पेट्रोल 77.47 रुपए तो डीजल 68.53 रुपए प्रति लीटर पहुंचा
  • CLAT परीक्षा को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई
  • जम्मू-कश्मीर: उरी सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम का उल्लघंन

पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरु के बाद राहुल गाँधी देने जा रहे हैं यहां एतिहासिक भाषण

न्यूयॉर्क: अमेरिका स्थित कैलीफोर्निया विश्वविध्यालय में एक समसामयिक भारत तथा विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के समक्ष के रास्ते के विषय पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक एतिहासिक भाषण देने के लिए पहुंचे हुए हैं। यूनिवर्सिटी की ओर से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था।

बतादें कि सोमवार को जहाँ पीएम नरेन्द्र मोदी का स्वामी विवेकानंद के भाषण की 125 वर्षगांठ पर देश को संबोधित कर रहे हैं। वहीँ सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल का भी एतिहासिक भाषण होने वाला है। कांग्रेस और राहुल गांधी के लिए हर्ष कि बात है कि बर्कले स्थित कैलीफोर्निया विश्वविध्यालय में ‘समसामयिक भारत तथा विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के समक्ष के रास्ते’ नामक विषय पर सोमवार को राहुल गांधी इस विश्वविध्यालय में अपने विचार व्यक्त करने जा रहे हैं।

साथ ही बता दें कि इससे पूर्व  इसी विश्वविद्यालय में 1949 में भारत के पहले प्रधानमंत्री और राहुल गाँधी के परदादा जी पंडित जवाहर लाल नेहरु ने एतिहासिक भाषण दिया था। राहुल को लेकर विश्विद्यालय की वेबसाइट ने जानकारी देते हुए कहा कि राहुल ‘इंडिया एट 70 रिफ्लेक्शन्स ऑन द पाथ फॉर्वर्ड’  विषय पर व्याख्यान देंगे।

सैकड़ों सैन्य अफसरों ने खोला सरकार और सेना के खिलाफ मोर्चा, लगाया यह बड़ा आरोप

अमरपाल शर्मा के इशारे पर की गई थी, BJP नेता गजेंद्र भाटी की हत्या?

इसका आयोजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशलन स्टडीज बर्कले रिसर्च ऑन कंटम्प्रेरी इंडिया प्रोग्राम और द इंस्टीट्यूट फॉर साउथ एशिया स्टडीज मिल कर कर रहे हैं। वेबसाइट में कहा गया है 1949 में भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु के बाद राहुल गाँधी का व्याख्यान सुनने वाले हैं, जोकि अपने परदादा के ही पदचिह्नों पर चल रहे हैं। वेबसाइट में कहा गया है कि 2013 में राहुल गाँधी ने कांग्रेस में उपाध्यक्ष की कमान संभाल कर पार्टी को नया नेत्रत्व दिया है।  

यह भी देखें- 

loading...