Breaking News
  • नहाय खाय के साथ प्रकृति और सूर्य की उपासना का पर्व छठ पूजा शुरू
  • लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर आज वायु सेना का पहला अभ्यास
  • चीन की कम्युनिस्ट पार्टी ने राष्ट्रपति XiJinping के अगले पांच सालों के कार्यकाल को सहमति दी
  • आज पूरा विश्व मना रहा है United Nations Day, प्रथम विश्वयुद्ध के बाद 1929 में हुआ था गठन

G-20: पीएम मोदी ने ली दुनिया के बड़े नेताओं की ‘क्लास’- चीनी राष्ट्रपति ने किया भारत का गुणगान

हैम्बर्ग: जर्मनी के हैम्बर्ग शहर में आज औपचारिक तौर जी-20 शिखर सम्मेलन का आगाज हो चुका है। इस सम्मेलन में पीएम मोदी भी मौजूद है, मोदी अपने तीन दिनों के इजरायल दौरे के तुरंत बाद जर्मनी के लिए रवाना हुए थे। जी20 बैठक में सभी लोगों की निगाहें भारत और चीन के उपर ही है।

भारत-चीन के बीच सिक्किम मे सीमा विवादों के बीच G-20 समिट से इतर ब्रिक्स देशों की बैठक को संबोधित करते हुए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने आतंकवाद के खिलाफ भारत के मजबूत रूख की सराहना की है। गौर हो कि जर्मनी में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता भारत कर रहा है।

शादी के 5 साल बाद किरण खेर को हुआ प्यार, पहले पति को तलाक देकर की थी अनुपम खेर से शादी...

चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग के संबोधन से पहले ब्रिक्स देशों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद का मुद्दा उठाया और सबसे बड़े कर सुधार जीएसटी के बारे में भी सदस्य देशों को बातया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद पूरा भारत एक मार्केट बन जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे फैसले से वैश्विक परिस्थितियों पर बेहतर असर होगा और व्यापार में आसानी होगी।

इस दौरान पीएम ने कहा कि भारत क्लाइमेट एग्रीमेंट को अच्छी भावना से लागू करेगा, उन्होंने ब्रिक्स देशों की बैठक में प्रोटेक्शनिज्म का मसला भी उठाया। पांच देशों के नेताओं के साथ बैठक में मोदी ने ब्रिक्स रेटिंग एजेंसी बनाने पर जोर डालते हुए ब्रिक्स देशों के बीच पीपुल टू पीपुल कॉन्टैक्ट की बात की।

‘मेरा बस चलता तो बुरहान के साथ बाते करता’ क्योंकि...

इससे पहले जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने दुनिया के शीर्ष नेताओं का स्वागत किया। इस दौरान मर्केल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाकर उनका जी20 सम्मेलन में बतौर मेजबान स्वागत किया। मर्केल मोदी के साथ-साथ ट्रंप, पुतिन और जिनपिंग का भी जोरदार स्वागत किया।

मजेदार है WhatsApp का यह नया फीचर्स- ऐसे लोगों को होगा फायदा

loading...