Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण: अमेरिका के बाद चीन ने भी नॉर्थ कोरिया को लिया रडार पर

बीजिंग/ प्योंगयांग: नॉर्थ कोरिया द्वारा मंगलवार को किये गये बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण पर अब उसके ऊपर अंतर्राष्ट्रीय दवाब बनने लगा है। मंगलवार को हुए इस परीक्षण पर चीन ने भी नॉर्थ कोरिया को सख्त लहजे में चेतावनी दी है। इससे पूर्व आज अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इसकी निंदा की थी।  

बतादें कि अंतर्राष्ट्रीय दवाबों के बाद भी उत्तर कोरिया लगातार मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है। जिससे विश्व शांति को बड़ा ख़तरा बना हुआ है। मंगलवार को उत्तर कोरिया ने अमेरिका की धमकी के बाद बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण कर दिया, जिसके बाद दक्षिण कोरिया, अमेरिका, चीन सहित कई देशों ने इसकी आलोचना की है। चीन ने मिसाइल परीक्षण को लेकर उत्तर कोरिया को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों का उल्लंघन बंद करने की चेतावनी दी। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने कहा कि चीन उत्तर कोरिया के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के प्रक्षेपण संबंधी गतिविधियों के संचालन के उल्लंघन का विरोध करता है। वहीँ इससे पूर्व मेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी नॉर्थ कोरिया के मिसाइल परीक्षण की निंदा की थी।

लाल टमाटर का भाव सुनकर पीला पड़ जाएगा आपका चेहरा!

ज्ञात हो कि नॉर्थ कोरिया पर कई अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबन्ध लगे है इसके बाद भी वह लगातार अपनी सैन्य और परमाणु ताकत को बढ़ाकर उसका खुला प्रदर्शन कर रहा है। नॉर्थ कोरिया ने मंगलवार को एक बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया, सरकारी आकड़ों के मुताबिक़ यह मिसाइल 2000-2800 किलो मीटर तक मार करने में सक्षम है। 

loading...