Breaking News
  • 18वां कारगिल विजय दिवस आज- शहीद सैनिकों को नमन कर रहा है देश
  • फसल बीमा से जुडी कम्पनियाँ नुकसान का फ़ौरन आंकलन करें- मोदी
  • पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद कोया को कर्नाटक कोर्ट से 7 साल की सजा
  • भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आज रंगना हेराथ संभालेंगे कप्तानी, चांदीमल बाहर
  • बाढ़ प्रभावित गुजरात में हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने किया 500 करोड़ का ऐलान
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का चीन दौरा- BRICS देशों की बैठक में लेंगे हिस्सा

सिक्किम बॉर्डर टेंशन: आतंकवाद पर चीन ने भारत के प्रयासों को सराहा, पीएम मोदी ने दी बधाई!


हैमबर्ग: भारत चीन के बीच बढ़ते सीमा पर तानव के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। जर्मनी में ब्रिक्स देशों के चल रहे G-20 शिखर सम्मलेन में चीनी राष्ट्रपति ने आतंकवाद के प्रति भारत के प्रयासों की तारीफ की है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब चीन ने आतंकवाद के मुद्दे पर भारत को सराहा है।

बतादें देश के पीएम नरेन्द्र मोदी इस समय जर्मनी में ब्रिक्स देशों के G-20 शिखर सम्मलेन में हिस्सा ले रहे हैं। इस सम्मलेन में  G-20 देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल हो रहे हैं। शिखर सम्मलेन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद का मुद्दा उठाया और सबसे बड़े कर सुधार जीएसटी के बारे में भी बात की। अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए किए जा रहे सुधारों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जीएसटी से पूरा भारत एक मार्केट बन जाएगा।

पीएम नरेन्द्र मोदी का ज्यादा फोकस आतंकवाद पर रहा उन्होंने इसे वैश्विक समस्या बताया। वहीँ पीएम नरेन्द्र मोदी के संबोधन के बाद चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग ने शिखर सम्मलेन को संबोधित किया जिसमें उन्होंने सभी को हैरान करते हुए भारत की सराहना की है। चीनी राष्ट्रपति शी जिनफिंग ने आतंकवाद के मुद्दे पर भारतीय द्रष्टिकोण की तारीफ़ की है। ऐसा पहलीबार हो रहा है जब चीन आतंकवाद के मुद्दे पर भारत की तारीफ़ कर रहा हो। वहीँ सिक्किम सीमा पर भारत और चीन के बीच जारी तनाव के समय चीनी राष्ट्रपति द्वारा भारत की तारीफ़ करना किसी को भी पच नहीं रहा है। वहीँ चीन की आतंकवाद के मुद्दे पर भारत की सराहना करने पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने चीन को धन्यवाद दिया। 

आपकी नौकरी पर है बड़ा ख़तरा, छटनी करने वाली है यह बड़ी कंपनी?

बतादें कि पीएम नरेन्द्र मोदी इस समय जर्मनी के हैमबर्ग में हो रहे ब्रिक्स देशों के G-20 शिखर सम्मलेन में हिस्सा ले रहे हैं। पीएम नरेन्द्र यहाँ दुनिया भर के शीर्ष नेताओं ट्रंप और पुतिन के साथ मुलाकात करेंगे।

loading...