Breaking News
  • देश के कई राज्यों में बाढ़ का कहर, सेना और एनडीआरएफ की टीमें बचावा कार्य में जुटी हैं
  • बिहार: रात भर चला ड्रामा, तेजस्वी बोले- ‘हमें मिले सरकार बनाने का मौका, ये तानाशाही है’
  • बिहार: महागठबंध से अलग हुए नीतीश- BJP के साथ बनाई नई सरकार, शपथ ग्रहण आज
  • रामेश्वरम में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम मेमोरियल का उद्घाटन- पीएम मोदी की मौजूदगी में

सिक्किम सीमा विवाद: जानिए भारत आने वाले अपने नागरिकों से चीन ने क्या कहा?


बीजिंग: सिक्किम सीमा पर भारत चीन के बीच जारी गतिरोध को देखते हुए चीन ने अपने नागरिकों को सुरक्षा एडवाइजरी जारी है, यह एडवाइजरी उन लोगों को के लिए जारी की गयी है, जो चीनी नागरिक भारत की यात्रा पर करने वाले हैं। इन नागरिकों को चीनी विदेश मंत्रालय ने भारत की यात्रा करने से पहले माहौल को समझने सहित कई निर्देश दिए हैं।

अगर होना है कामयाब तो भगवान बुद्ध की इस बात को जरूर याद रखें....​

बतादें कि कुछ ही से 5 जुलाई को चीन ने कहा था कि वह भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को देखते हुए पाने नागरिकों के लिए सुरक्षा से जुडी एडवाइजरी जारी करेगा। जिसके बाद शनिवार को चीन के विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि भारत की यात्रा करने वाले चीनी यात्रियों को सतर्क रहने को कहा गया है।

गणतंत्र दिवस पर भारत में जुटेंगे 10 आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्ष!

यह इस लिए कहा गया किया गया कि भारत और चीन के बीच सिक्किम सीमा को लकर लगातार विवाद छिड़ा हुआ है। ऐसे में भारत की यात्रा करने वाले चीनी नागरिकों और व्यापारियों के साथ किसी प्रकार की घटना को लेकर उन्हें सावधानी बरतने की सलाह दी गयी है। ऐसा पौधा जो आपको जिवन भर स्वस्थ रखेगा- 20 से ज्यादा बीमारियों में रामबाण भारत चीन के बीच सिक्किम सीमा पर लगातार गतिरोध बना हुआ है। चीनी सेना यहाँ विवादित जमीन पर सड़क बना रही है, जिसका भारत विरोध कर रहा है, इसी को लेकर दोनों देशों में बयानबाजी भी हो चुकी है।   

 

loading...