Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

भारत-पाकिस्तान तवान के बीच चीन ने लिया बड़ा फैसला, PAK को झटका

नई दिल्ली: भारत-पाकिस्तान के बीच आतंकवाद के मसले पर जारी तनाव के बीच पाकिस्तान दुनिया भर में अलग-थलग पड़ चुका है। इस बीच कई मुद्दे पर भारत की मांगों को ठुकराते हुए पाकिस्तान का समर्थन करने वाले पड़ोसी देश चीन ने एक ऐसा कदम उठाया जिसे पाकिस्तान के लिए एक और बड़ा झटका माना जा रहा है।

दरअसल, भारत-पाक तनाव को देखते हुए चीन ने पाकिस्तान जाने वाली और पाकिस्तान से चीन आने वाली सभी फ्लाइट्स रद्द कर दी है। इतना ही नहीं चीन की आधिकारिक मीडिया के हनाले से बताया जाता है कि तनाव की वजह से चीन ने पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने वाले अपने अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स को रीरूट भी किया है।

VIDEO: अबू धाबी में आतंकवाद पर सुषमा स्वराज का बड़ा प्रहार, अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत के साथ जारी तनाव के कारण पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस बंद कर रखा है, जिसके कारण यूरोप और दक्षिण पूर्व एशिया के बीच प्रमुख मार्ग बाधित हो गए हैं। वहीं पाकिस्तान के इस फैसले के कारण दुनिया भर में हजारों की संख्या में यत्री यहां-वहां फंसे हुए हैं।

चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स की माने तो मध्य पूर्व से आने वाली उड़ानें, (जो मुख्यत: पाकिस्तान और पाकिस्तान-भारत की सीमा को पार करती हैं) उन्हें चीन जाने के लिए भारत, म्यांमार या मध्य एशिया के रास्ते चीन में प्रवेश करना होगा।

पंजाब से पकड़ा गया पाकिस्तानी जासूस, भारत के इस शहर का रहने वाला है

नॉर्थ चाइना एयर ट्रैफिक मैनेजमेंट ब्यूरो की ओर से भेजे गए एक बयान का हवाला देते हुए चीनी मीडिया ने बताया कि, बीजिंग कैपिटल इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने कनेक्टिंग फ्लाइट्स समेत बुधवार और गुरुवार को पाकिस्तान जाने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं।

चीनी मीडिया ने बताया कि अभी यह नहीं कह सकते हैं कि शुक्रवार को ये उड़ाने अपने तय समय पर उड़ेंगी। रिपोर्ट के अनुसार, हर हफ्ते पाकिस्तान में चीन के लिए 22 विमान उड़ान भरते हैं, जिनमे दो एयर चाइना और अन्य पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान हैं।

भारत के नेताओं पर जमकर बरसीं विंग कमांडर अभिनंदन की पत्नी

loading...