Breaking News
  • 2019 में महाराष्ट्र में अकेल दम पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना
  • रेप के आरोपी दाती महाराज ने पेशी के लिए पुलिस से मांगी दो दिन की मोहलत
  • यूपी: गो हत्या के आरोप में शख्स की पीट-पीट कर हत्या

मालदीव: देश छोड़ने की हिदायत के साथ रिहा हुए दोनों भारतीय पत्रकार

माले: मालदीव में शुक्रवार को दो भारतीय पत्रकारों को गिरफ्तार किये जाने के बाद शनिवार को यामीन सरकार ने दोनों पत्रकारों को रिहा कर देश से निकल जाने को कहा है। दोनों पत्रकारों को आपातकाल रिपोर्टिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दोनों भारतीय पत्रकार एक न्यूज़ एजेंसी के लिए काम करते थे।  

बतादें कि शुक्रवार को ही मालदीव में दो भारतीय पत्रकारों को रिपोर्टिंग करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। वहीँ विदेशीं पत्रकारों के गिरफ्तारी के बाद लागातार अब्दुल्ला यामीन सरकार की आलोचना हुयी थी। वहीँ अब खबरें हैं कि यामीन सरकार ने दोनों पत्रकारों को रिहा कर दिया है। साथ ही देश से भी निकल जाने की हिदायत दी है।

फिलिस्तीन: ऐतिहासिक मेहमाननवाजी से गदगद हुए पीएम मोदी, कर दी बड़ी घोषणा!

शुक्रवार को दोनों पत्रकारों को देश में आपातकाल के हालात पर रिपोर्टिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दोनों पत्रकारों में के अमृतसर के मनी शर्मा और लंदन में रहने वाले भारतीय मूल के पत्रकार आतिश रावजी पटेल हैं। दोनों पत्रकार देश की न्यूज़ एजेंसी एएफपी के लिए काम करते थे। वहीँ अब बताया जा रहा है कि अन्तर्राष्ट्रीय दबाव के कारण दोनों पत्रकारों को रिहा कर देश से बाहर चले जाने को कहा है। शुक्रवार को पत्रकारों की गिरफ्तारी को लेकर देश के सांसद अली जरिर ने कहा कि गिरफ्तारी राष्ट्रीय कानून के दायरे में हुई है।
हम उन्हें रिहा कराने के लिए प्रयासरत कर रहे हैं। सांसद ने जानकारी देते हुए बताया था कि देश के कई बड़े न्यूज़ चैनलों को भी बंद किया गया है। या तो उनपर सेना ने कब्जा कर लिया है। वहीँ मालदीव में राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन के आपातकाल लागू कर देश के विपक्ष और सुप्रीम कोर्ट के जजों की गिरफ्तारी को लेकर चौतराफा आलोचना हो रही है। इस मामले में देश के पुर्व और निर्वासित राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने भारत से दखल देने की मांग की है। 

यह भी देखें-

loading...