Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के एक दिवसीय यात्रा पर
  • अमेरिका का दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त सैन्याभ्यास रद्द
  • जम्मू-कश्मीर: सेना ने 22 आतंकियों की हिट लिस्ट तैयार की
  • JK: PDP के साथ गठबंधन टूटने के बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर BJP की रैली

बड़ी खबर: सात मस्जिदों पर इस सरकार ने लगवा दिया ताला?

अंकारा: यूरोपियन देश ऑस्ट्रिया ने अपने यहाँ की सात बड़ी और प्रसिद्द मस्जिदों में ताला जड़वा दिया है। बताया जा रहा है इन मस्जिदों को बड़े पैमाने पर विदेशी फंड मिलता था। जिसका प्रयोग ऑस्ट्रिया की संप्रभुता के खिलाफ किया जाता था। वहीँ इस फैसले की कई देश निंदा कर रहे हैं।

बतादें कि यूरोप के देश ऑस्ट्रिया ने अपने देश की सात मस्जिदों पर विदेशी पैसा लेने के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। ऑस्ट्रिया की फेडरल गवर्नमेंट ने देश की संप्रभुता हानि पहुँचाने के इरादे से विदेशों से फंड लेने के मामले में सात मस्जिदों को बंद करवा दिया है। जिसके बाद ऑस्ट्रिया के इस फैसले पर लगातार मुस्लिम देश आलोचना कर रहे हैं।

भारत पर नहीं चलेगी अमेरिका की दादागिरी, होकर रहेगी यह डील

जिसमें तुर्की ने भी ऑस्ट्रिया द्वारा सात मस्जिदों को बंद करने और 40 इमामों को निलंबित करने के फैसले की निंदा की है। तुर्की के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि, ‘हम ऑस्ट्रिया के नेताओं, विशेष रूप से चांसलर सेबास्टियन क्रूज की नस्लवाद, इस्लामोफोबिया और जिनोपोबिया से निपटने के बजाए इससे राजनीतिक हित साधने के कदम की निंदा करते हैं।’ जिसके देश के मुस्लिमों की आस्था का प्रतीक मस्जिदों को बंद करवाने का फैसला लिया गया है।

कर्नाटक: मंत्रालयों का हुआ बंटवारा, बगावत करने वाले आठ विधायक दिल्ली तलब

तुर्की ने इसे इस्लाम के खिलाफ बताते हुए कहा कि, ये हरकतें इस्लाम से डर पैदा करने वाली, नस्लीय हिंसा और भेदभाव से भरी है। तुर्की के उपप्रधानमंत्री बेकिर बोजडाग ने ऑस्ट्रिया के इस कदम को अस्वीकार्य बताते हुए कहा कि यह धर्म की आजादी को नष्ट करने जैसा फैसला है। इसके साथ है कई अन्य मुस्लिम देशों ने भी ऑस्ट्रिया सरकार के इस फैसले की निंदा की है। इससे पहले यूरोपीय देश डेनमार्क ने भी मुस्लिम समुदाय को लेकर के बड़ा फैसला लिया था। जिसमें सार्वजनिक जगहों पर बुर्का या हिजबा पहनने पर पाबंदी लगा दी थी। वहीँ कानून तोड़ने पर बड़ा जुर्माना लगाने की बात कही  थी।    

यह भी देखें-

loading...