Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

आर्मी गेम: चीनी माल ज्यादा देर तक नहीं टिका मैदान में!

मॉस्को: रूस में हो रहे अंतर्राष्ट्रीय आर्मी गेम में भारतीय सेना के टैंक चीन पर भारी पड़ गये। यहाँ हो रहे इस गेम में करीब 19 देशों ने हिस्सा लिया है। भारत ने भी इस खेल में हिस्सा लेने के लिए अपने T-90 टैंक भेजे हैं। वहीँ पहले राउंड की हुई प्रतियोगिता में रूस प्रथम और भारत चौथे नम्बर पर आया है।

अन्तर्राष्ट्रीय आर्मी गेमों में भारत अपना शौर्य दिखा रहा है। यहाँ इस गेम में भाग लेने के लिए 19 देशों की सेनाएँ अपने टैंकों के साथ आई हुई हैं। जिसमें, रूस, चीन, कजाकिस्तान जैसे देश शामिल हैं। वहीँ इस गेम में भारतीय सेना भी अपने घातक टैंकों के साथ हिस्सा ले रही है।

वहीँ इस गेम में चीनी टैंक के साथ बड़ी घटना घट गयी, जब मैदान में उतरा चीनी टैंक उसके पुर्जे पुर्जे अलग हो गये। टैंक के कई हिस्से अलग-अलग हो गए। तस्वीर में भी दिख रहा है कि टैंक का पहिया ही अलग हो गया। दूसरे राउंड में अगले तीन दिनों तक मुकाबला चलेगा।

भारतीय सेना का मुकाबला 10 अगस्त को है। दूसरे राउंड में 48 किलोमीटर की रिले रेस और करतबबाजी होगी। दूसरे राउंड में शीर्ष पर रहने वाली टॉप 4 टीमें अगले राउंड में पहुंचेगी। अंतरराष्ट्रीय सैन्य खेलों में 28 कार्यक्रम होते हैं जिनका आयोजन रूस, बेलारूस, अजरबैजान, कजाखिस्तान और चीन में होता है। इस अन्तर्राष्ट्रीय आर्मी गेम में फाइनल रेस 12 अगस्त को होनी है। जिसमें चुनी हुई टीमें भाग लेंगी। 

loading...