Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

पहले कभी नहीं हुई ऐसी पूछताछ, रोने लगे फेसबुक के मालिक जकरबर्ग...

वाशिंगटन: फेसबुक डेटा लीक मामले को लेकर पिछले काफी दिनों से भारत समेत दुनिया के अन्य देशों में कोहराम मचा है। इस बीच विवादों में घिरे फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग कई बार सार्वजनिक तौर पर अपनी गलती मानते हुए माफी मांग चुके हैं, लेकिन इसके बाद जकरबर्ग से विवादों का साया छूटता नहीं दिख रहा।

इस क्रम में अब जकरबर्ग की पेशी अमेरिकी सांसदों के सामने भी हुई है। इस दौरान जकरबर्ग ने एक बार फिर से अपनी गलती मानते हुए कहा कि ‘फेजबुक यूजर्स के डेटा लीक मामले में मैं जिम्मेदार हूं, मुझे माफ करें’। बता दें कि जकरबर्ग की पेशी अमेरिकी सीनेट की कॉमर्स और ज्यूडिशियरी कमेटी के सामने हुई है।

इस दौरान जकरबर्ग साफ तौर पर कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति पद के प्रचार प्रसार के दौरान से कैंब्रिज एनालिटिका को 8.7 करोड़ फेसबुक यूजर्स की निजी जानकारी हासिल करने से रोकने में नाकाम रहे। आपको बता दें कि कैंब्रिज एनालिटिका नामक अंग्रेजी कंपनी ने फेसबुक के करोड़ों यूजर्स की निजी जानकारियां चुरा ली और कंपनी पर आरोप है कि इसका इस्तेमाल चुनावों को प्रभावित करने के लिए किया गया है।

मामले के खुलासे के बाद जकरबर्ग पहले भी कई बार माफी मांग चुके हैं लेकिन यह पहली बार है जब उनकी पेशी सीनेट के सामने हुई है। वहीं मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया जा रहा है कि जकरबर्ग सदन की एनर्जी और कॉमर्स कमेटी के सामने भी अपना बयान देने वाले हैं।

बेहतरीन सिंगर के साथ कातिलाना एक्ट्रेस भी है यह 14 साल की लड़की, देखिए तस्वीरें

अपनी गलती की मांफी मागते हुए जकरबर्ग ने यह भी कहा कि, हम से भारी भूल हुई है, क्योंकि हमने फेसबुक शुरू किया, इसे चलाया लेकिन मुझे दुख है कि हम अपने यूजर्स को सुरक्षा देने में नाकाम रहे, इस बीच जो कुछ भी हुआ ये सब हमारी जिम्मेदारी है, उन्होंने कहा कि फिर कभी ऐसी घटना न घटे इसके लिए हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं!

इस लड़की का खुलासा- पूरी तरह से लूट गए कपिल शर्मा, नरक बन गई है जिंदगी

गौर हो कि मामले में जकरबर्ग ने कई बार अपनी गलती मानी है और लगभग हर वह उन्होंने लोगों को भावुक होते हुए एहसास दिलाने का प्रयास किया कि मेरी गलती काफी बड़ी है, लेकिन मुझे मांफ करे, हमने धोखा खाया, हम से भारी चूक हुई है!

loading...