Breaking News
  • आज मनाया जा रहा है विश्व मातृभाषा दिवस, इस साल का थीम है 'सतत विकास के लिए भाषाई विविधता और बहुभाषावाद की संख्या'
  • लखनऊ से बिजनोर लौट रहे नूरपुर से भाजपा विधायक Lokender Singh का सड़क हादसे में निधन, दो की मौत
  • लखनऊ: प्रधानमंत्री मोदी द्वारा निवेशकों के शिखर सम्मेलन का उद्घाटन
  • मुख्य सचिव के साथ बदसलूकी के आरोप में AAP विधायक प्रकाश जरवाल गिरफ्तार
  • PNB घोटाला: जीएम रैंक के अधिकारी Rajesh Jindal गिरफ्तार, 2009 से 2011 के बीच थे शाखा के प्रमुख

आखिर खौफ में क्यों जी रहा है दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका!

वाशिंगटन: अमेरिका दुनिया का सबसे ताकतवर देश है, इतना ही नहीं वह कई देशों को पाल भी रहा है। लेकिन उसके बाद भी अमेरिका खौफ में जी रहा है। अमेरिका को हर वक्त 9/11 से भी किसी हमले की आशंका बनी रहती है। यह खौफ अमेरिका के राष्ट्रपति को चैन की नींद सोने नहीं दे रहा है।

बतादें कि 9/11 जैसा हमला झले चुका अमेरिका अब पहले से झाजार गुना ताकतवर हो चुका है। वह अपने दुश्मन को कभी भी मार गिरा सकता है, फिर चाहे व दुनिया के किसी कोने में क्यों न छूपा बैठा हो। दुनिया में सबसे ताकतवर होने के बाद भी अमेरिका जैसा देश खौफ में जी रहा है। यह खौफ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सोने नहीं दे रहा है। अकहिर कौन है अमेरिका जैसे देश को खौफ में डालने वाला देश? नाम तो जानते ही होंगे नॉर्थ कोरिया। जी हना नॉर्थ कोरिया भले ही मामूली सा देश है लेकिन इसने अमेरिका जैसे देश को खौफ में जीने पर मजबूर कर दिया है।

खुशखबरी: मोदी सरकार भरेगी लाखों सरकारी पद, विभागों से मांगी गई रिपोर्ट

हीरो का सबसे दमदार बाइक लॉन्च- 200cc का इंजन और...

खबरों के मुताबिक अमेरिका की खुफिया एजेंसी सीआइए के निदेशक ने चिंता जताई है कि नॉर्थ कोरिया के पास ऐसे परमाणु मिसाइल हैं, जिससे वह कुछ महीनों के भीतर अमेरिका पर हमला कर सकता है। सीआइए के निदेशक माइक पॉम्पिओ ने चिंता को जाहिर करते हुए कहा कि उनकी खुफिया एजेंसी लगातार नॉर्थ कोरिया और उसके नेता किम जोंग उन से संभावित खतरों पर चर्चा करती रहती है। 9/11 हमले सहने के बाद से अमेरिका को इस समय सबसे बड़ा ख़तरा नॉर्थ कोरिया से बना हुआ है। नॉर्थ कोरिया की बेलगाम बढती परमाणु शक्ति केआगे अमेरिका जैसे देश खौफजदा है। ज्ञात हो कि ऑर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच अभी जंग जैसे हालात बन गये थे। हालाँकि अभी नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की ओर से कोई धमकी देने का सिलसिला कम हो गया है, लेकिन अमेरिका अभी भी इसको लेकर भयभीत है।   

loading...