Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

चीन को चुकानी होगी मसूद अजहर को बचाने की कीमत! गुस्साए अमेरिका का बड़ा बयान

नई दिल्ली: चीन ने एक बार फिर से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अपने वीटो पॉवर का इस्तेमाल कर खूंखार आतंकवादी मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किए जाने से रोक दिया। ऐसा चौथी बार है जब चीन ने मसूद को बचाने के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से मिले अपने विशेष शक्ति का इस्तेमाल किया है।

हालांकि इसबार चीन का यह फैसला उसके लिए बुरा साबित हो सकता है। दरअसल, मसूद के लिए चीन के इस प्यार पर अमेरिका ने कड़ी चेतावदी है। अमेरिका ने साफ शब्दों में कहा कि चीन ने चौथी बार ऐसा किया है। अमेरिका के अनुसार, चीन संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को काम करने से रोक रहा है, लिहाजा इसके खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है।

चुनाव से पहले पीएम मोदी ने कहीं ऐसी बात, अखिलेश यादव का दिल खुश हो गया…

आपको बता दें कि भारत, अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस समेत अन्य देशों ने मसूद को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने वाले प्रस्ताव का समर्थन किया है, लेकिन चीन द्वारा वीटो पॉवर का इस्तेमाल किए जाने के कारण इन प्रयासों पर पानी फिर गया।

एक आतंकी के लिए चीन का प्यार दुनिया भर में नफरत में बदलता दिख रहा है। चीन के इस फैसले की कड़ी आलोचना हो रही है। वहीं अमेरिका ने चीन को चेतावनी देते हुए कड़े शब्दों में कहा कि, “एक ओर चीन दक्षिण एशिया में शांति की बात करता है और दूसरी ओर मसूद को बचाता है, ऐसा कर चीन खुद ही आतंकवाद के सफाए में बाधा बन रहा है।”

बिहार की अजब पुलिस का गजब खेल, थाने में बड़ा ‘कांड’ कर 8 पुलिस वाले फरार…

आपको बता दें कि मसूद अजर पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख आतंकी है, जो भारत के खिलाफ जंग में शामिल होने का दावा करता है। मसूद अजहर भारत में हुए कई भीषण आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार है। यहां तक की जम्मू-कश्मीर में 14 फरवरी को भारतीय सुरक्षाबलों पर हुए भीषण आतंकी हमले की जिम्मेदारी भी मसूद के संगठन जैश ने ही ली है। सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के अन्य देशों में भी मसूद आतंकी हमला कराता रहा है।

संभोग के बदले डिग्री दिलाने वाली महिला प्रोफेसर को मिली ‘आजादी’

loading...