Breaking News
  • नगालैंड दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 27 फरवरी को होने हैं चुनाव
  • जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में राशन के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य
  • पीएनबी घोटाला: विपुल अंबानी 5 मार्च तक सीबीआई हिरासत में

अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा, तुम मेरे मित्र नहीं हो सकते...!

वॉशिंगटन: भारत द्वारा अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान को बेनकाब करनी मुहीम को बड़ा रंग मिल रहा है। अरबों डॉलर की मदद बंद करने के बाद अब अमेरिका ने पाकिस्तान को बिलकुल नकारना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को जारी खबरों की माने तो अमेरिका ने पाकिस्तान को अपना मित्र मानने से इंकार कर दिया है।

बतादें पाकिस्तान आतंकवाद को लेकर दुनिया के सामने झूठी लड़ाई लड़ रहा है। जिसका जिक्र भारत हर सार्वजनिक मंच से करके पाकिस्तान को हर मोर्चे पर बड़ी चुनौती दे रहा है। भारत की पहल को अब दुनिया ने स्वीकारना शुरू का दिया है। सबसे पहले अमेरिका ने पाकिस्तान के पर कतरने शुरू किये हैं। भारत के प्रयासों के चलते ही अमेरिका के डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को दी जाने वाली अरबों डॉलर सहायता को खत्म कर दिया है।

अब दिल्ली के स्कूल में भी छात्र की मौत- 9वीं में पढ़ता था...

वहीँ अब वाइट हाउस ने पाकिस्तान को मित्र राष्ट्र मानने से इंकार कर दिया है। वाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि आतंक से मेल-मिलाप करने और उसका समर्थन करने वाले कभी भी अमेरिका के मित्र नहीं हो सकते। पकिस्तान पर हमेशा से आतंक को पोषित करने का आरोप लगा है, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय द्वारा घोषित किये गये आतंकी पाकिस्तान में खुलेआम घुमते है? वहीँ पाकिसत्न उन्हें अपना फ्रीडम फाइटर बताकर देशों के बैन का मजाक उडाता है।

बजट इफेक्ट: 2017 का टूटा रिकॉर्ड, 800 अंक नीचे गिरा सेंसेक्स

ऐसे में पाक के आतंक का सबसे ज्यादा दंश झेलने वाले भारत ने पाकिस्तान को बेनकाब करने का बीड़ा  उठाया है। जिसके साथ चीन को छोड़कर पूरी दुनिया जुडती चली जा रही है। जहाँ अमेरिका ने पाकिस्तान को 2 अरब डॉलर के सुरक्षा सहायता पर रोक लगा दी वहीँ अब ऐसे देश को मित्र राष्ट्र की संज्ञा से भी दूर कर दिया गया है।

loading...