Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

पुलवामा हमले के बाद अमेरिका-रूस समेत इन सभी देशों ने दिया भारत का साथ, पाकिस्तान पर एक्शन...

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए भयानक आतंकी हमले में अब तक 45 जवान शहीद हो चुके हैं। जवानों पर हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी की सरपरस्ती में पल रहे आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली है।

शांति प्रिय देश भरत के सुरक्षाबलों पर हुए कायराना हमले ने पूरी दुनिया को चोट पहुंचाई है। हमलवे की निंदा करते हुए संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतारेस ने दोषियों को सजा देने का आह्वान किया। वहीं अमरीका, रूस और फ्रांस समेत दुनिया भर के देशों ने आतंकी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है।

पड़ोसी देशों नेपाल, श्रीलंका, भूटान और मालदीव ने भी संवेदनाएं जताई है। इस हमले के लिए पाकिस्तान की निंदा करते हुए अमेरिका ने  प्रेस रिलीज जारी कर चेतावनी दिया और कहा कि, पाकिस्तान अपनी जमीन पर सक्रिय सभी आतंकी संगठनों के सुरक्षित पनाहों को समर्थन देना बंद करे।

पाक पर गरजे पीएम मोदी, कहा- इसकी कीमत चुकानी पडेगी

वहीं भारत में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की अमेरिका कड़ी निंदा करता है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता राबर्ट पैलेडिनो ने भी इस हमले की कड़े शब्दों में आलोचना करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका, भारत के साथ है।

अमेरिका ने सभी देशों से अपील की है कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के मुताबिक आतंकियों को पनाह देने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने की प्रक्रिया तेज कर दी जाए। वहीं भारत के पड़ोसी देश नेपाल ने भी जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की निंदा की है। नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात कर इस घटना पर अपनी संवेदना जताई।

पुलवामा में 45 जवान शहीद, पाकिस्तान के खिलाफ भारत सरकार ने लिया बड़ा फैसला

इसके साथ ही श्रीलंका, भूटान और मालदीव ने भी इस कायराना हमले की निंदा की है। रुस ने भी हमले की निंदा की है, रूसी दूतावास ने एक बयान में शहीदों के परिवारों के प्रति संवेदना जतायी है और आतंक के हर रुप की निंदा की है। फ्रांस, इस्राइल, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया ने भी हमले की निंदा की है और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है।

भूटान ने कहा है कि वो इस तरह की अमानवीय और कायरतापूर्ण करतूत की निंदा करता है। श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रमासिंघे ने भी इस हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ और पीड़ित परिवारों के साथ हमारी पूरी संवेदना है। मालदीव के विदेश मंत्रालय ने भी पुलवामा में हुए इस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है।

पुलवामा में 45 जवान शहीद, पाकिस्तान के खिलाफ भारत सरकार ने लिया बड़ा फैसला

loading...