Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

ट्रंप का एक साल: आतंकी हमलों और रोजगार पर घिरी रही डोनाल्ड सरकार!

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सरकार का एक साल पूरा हो गया है। इस मौके पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकियों को संबोधित करते हुए अपनी सरकार की जमकर तारीफ की। इस दौरान उनका ज्यादा फोकस आतंकवाद पर रहा। ट्रंप के भाषण में आतंकवाद के खात्मे को लेकर किये जारहे प्रयासों का बखान किया गया है।

बतादें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सरकार का एकसाल पूरा हो गया है। इस मौके पर स्टेट ऑफ द यूनियन (एसओटीयू) संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने अपनी सरकार की कई योजनायों को गिनाते हुए तारीफ की है। उन्होंने कहा कि अमेरिका ट्रंप शासन आने के बाद देश में बेरोजगारी की समस्या कम हुई है। ट्रंप ने कहा कि हमने पिछले एक साल में काफी कुछ हासिल किया है, चुनाव के बाद हमने 2.4 मिलियन नई नौकरियां दी हैं। आतंकवाद पर भी ट्रंप ने अपना नजरिया साफ़ किया। शासन के एक साल पूरा होने पर ट्रंप ने कहा कि मैंने पहले दिन ऑफिस में आते ही अमेरिका को महान बनाने के लिए काम किया।

क्या इसे फांसी होनी चाहिए- 8 महीने की बच्ची का रेप करने वाला 27 साल का आरोपी...

उन्होंने कहा कि देश में आतंकवाद और चरमपंथ को बढ़ावा न मिले इसके लिए कई बड़े कदम उठाये। ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी नागरिक दुनिया में सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं। अमेरिका और मजबूत हुआ है, क्योंकि अमेरिकी लोग मजबूत हैं। शासन में आने के बाद ट्रंप पहला काम देश में आतंक की आग में जल रहे मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में घुसने पर पाबंदी लगा दी थी। जिसके कारन उनकी आलोचना भी हुई थी, रोजगार पर बोलते हुए ट्रंप ने कहा कि 45 साल में बेरोजगारी सबसे कम हो गई है। ट्रंप ने यह भी दावा किया कि अमेरिकी इतिहास का सबसे बड़ा टैक्स रिफॉर्म उनकी सरकार में ही हुआ है।

70 हजारी जैकेट पर घिरे राहुल गाँधी, कांग्रेस ने कहा इससे नीचे क्या गिरोगे!

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सरकार में आने के बाद उन्होंने कई पुरानी योजनाओं को खत्म कर नया आयाम शुरु किया। जिसमें ओबामा केयर प्रमुख है। इसके साथ आतंकवाद को लेकर भी डोनाल्ड ट्रंप सख्त दिखे। ट्रंप ने एसओटीयु संबोधित कसरते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। उन्होंने संबोधन खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस के खात्मे का भी प्रण लिया। अमेरिका डोनाल्ड शासन आने के बाद अभी तक कई आतंकी और नस्लभेदी हमले हो चुके हैं। जिसको लेकर उनकी सरकार के कामकाज की लगातार आलोचना हो रही है। 

loading...