Breaking News
  • जम्मू-कश्मीर के पूछ में पाक सेना ने किया युद्ध विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • देश भर में धूम-धाम से मनाया गया 71वां स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी का त्योहार
  • महाराष्ट्र में दही-हाथी संबंधित घटनाओं में दो मृत, 197 घायल
  • हिमाचल प्रदेश के चंबा में 3.5 की भूकंप के झटके

अमेरिका की नॉर्थ कोरिया को आखिरी चेतावनी, अब और नहीं!

वाशिंगटन: नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के बीच बना तनाव अब चरम पर पहुँच गया है, एकऔर नॉर्थ कोरिया गुमान स्थित अमेरिकी सैन्य अड्डे पर हमले की योजना को सार्वजनिक कर चुका है, वहीँ अमेरिकी के कहा है कि अगर उकसे खिलाफ कोई भी कार्रवाई हुई तो इसका बुरा परिणाम नॉर्थ कोरिया को उठाना होगा।

बतादें कि हाला ही में अमेरिका ने संयुक्त राष्ट्र से नार्थ कोरिया में कड़े व्यापारिक प्रतिबंध लगा दिए हैं, जिसके बाद से दोनों देशों के बीच वाक् युद्ध जारी है। वहीँ अमेरिका के इस कदम से तिलमिलाए नॉर्थ कोरिया ने गुमान स्थित अमरीकी सैन्य अड्डों पर हमला करने की यिजना बना रहा है, इसका वह खुलासा भी कर चुका है। इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ  कोरिया को फिर से चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह अमेरिका के साथ कुछ करता है तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे।

ट्रम्प ने कहा है कि नॉर्थ कोरिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तो वह ऐसी परेशानी में होगा जैसी बहुत कम ही राष्ट्रों ने देखी है। नार्थ कोरिया लगातार अपनी परमाणु ताकत को बधा कर उसका खुला प्रदर्शन कर रहा है, वहीँ नॉर्थ कोरिया अकी बढ़ती परमाणु शक्ति विश्व के संतुलन को बिगाड़ रही है।

नार्थ कोरिया से सबसे ज्यादा खतरा उसके पडोसी देश साउथ कोरिया और अमेरिका जापान को ही है। वहीँ नार्थ कोरिया इनके साथ साथ अमेरिका को भी अपना सबसे बड़ा दुश्मन मानने लगा है। वह लगातार अमेरिका को धमकी दे रहा है। जिससे दोनों देशों के बीच युद्ध जैसे हालात बने हुए हैं।

loading...

Subscribe to our Channel