Breaking News
  • प्रधानमंत्री मोदी झारखंड और बंगाल दौरे पर
  • अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने रद्द की किम जोंग के साथ होने वाली मुलाकात
  • PNB घोटाला: ED ने नीरव मोदी और करीबियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की
  • कर्नाटक: विधानसभा में कांग्रेस+जेडीएस के सीएम कुमारस्वानी की बहुमत परीक्षा

ट्रंप ने पाकिस्तान ने लिए खोला खजाना, आम बजट में करोड़ों डॉलर की मदद

वाशिंगटन: अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप सरकार ने अपने आगामी वित्त वर्ष के लिए करीब 40 खरब डॉलर का वार्षिक बजट पेश किया है। अक्टूबर माह से शुरू हो रहे अमेरिका के वित्त वर्ष साल 2019 के लिए अमेरिका ने पाकिस्तान का ख़ासा ध्यान रखा है। अमेरिका के लिए असैन्य मदद के रूप में करोड़ों डॉलर का प्रस्ताव है।

बतादें कि जहाँ एक ओर अमेरिका का डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान के खिलाफ कड़े कदम उठा रहा है। वहीँ डोनाल्ड ट्रंप सरकार के आम बजट में पाकिस्तान के लिए खजाना खोल दिया गया है। अमेरिका के वित्त वर्ष 2019 के कुल 40 खरब डॉलर के आम बजट में पाकिस्तान के लिए 25.6 करोड़ डॉलर की असैन्य मदद व आठ करोड़ डॉलर की सैन्य मदद का प्रस्ताव दिया गया है। पाकिस्तान पर हमेशा से आतंकवाद को पोषित करने का आरोप लगता रहा है, हाल ही में ट्रंप सरकार ने पाकिस्तान को दी जाने वाली खरबों डॉलर मदद को रोक दिया था।

CRPF कैंप हमला: 29 घंटे से सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच चल रही है मुठभेड़

वहीँ अब एकबार फिर से पाकिस्तान पर अमेरिका ने दरियाली दिखाई है। खबरों की माने तो अमेरिका ने अपने वित्त वर्ष 2019 के आम बजट में पाकिस्तान को बड़ी सहायता का प्रस्ताव रखा है।

भारत के आगे झुका पाकिस्तान: हाफिज सईद को घोषित किया आतंकी

इसमें 25.6 करोड़ डॉलर तो असैन्य मदद है साथ ही 8 करोड़ डॉलर सैन्य मदद का प्रस्ताव है। वहीँ अमेरिका एक ओर पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाकर उसकी मदद को रोकता है तो वहीँ दूसरी ओर बजट में करोड़ो डॉलर देने का प्रस्ताव रखता है।

यह भी देखें-

loading...