Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • आतंकवाद के खिलाफ़ कार्रवाई में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, 36 घंटों के अंदर 8 आतंकी ढेर
  • पाकिस्तान ने राष्ट्रीय दिवस पर अलगाववादी नेताओं को किया आमंत्रित, भारत ने जताया सख्त ऐतराज
  • शहीद दिवस पर आजादी के अमर सेनानी वीर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को नमन कर रहा है देश
  • आज IPL के 12वें सीजन का आरंभ, एम एस धोनी और विराट कोहली आमने-सामने

अब नहीं बच सकता मसूद अजहर! अमेरिका ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने के मामले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद आज कोई अहम फैसला ले सकता है। इससे पहले अमेरिका ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो यह क्षेत्रीय स्थिरता और शांति के लिए बड़ा खतरा होगा।

आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा पाकिस्तान में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद को आतंकी संगठन करार दिया जा चुका है। लेकिन मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित नहीं किया जा सकता है। हालांकि भारत समेत कुछ अन्य देश पिछले काफी समय से इस प्रयास में लगे हैं, लेकिन चीन समेत कुछ और ऐसे देश हैं जो मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के खिलाफ रहे हैं।

UNHRC: पूरी दुनिया के सामने भारत ने पाकिस्तान को किया 'नंगा'

हालांकि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों पर हुए आतंकी हमले के जिम्मेदारी लेने वाले पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर के खिलाफ इस बार अमेरिका, रूस और फ्रांस जैसे सभी महाशक्तियां एक साथ दिख रही है, लिहाजा अबकी बार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा मसूद को वैश्विक आतंकी घोषित करने की राह आसान दिख रही है।

न्यू इंडिया की नई ताकत! जानिए आखिर क्या है 'Pinaka' मल्टी बैरल रॉकेट…

अमेरिका की माने तो मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के लिए पर्याप्त आधार है। विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पलाडिनो ने मीडिया से कहा कि, मसूद अजहर जैश-ए-मोहम्मद का संस्थापक और सरगना है, जिसे संयुक्त राष्ट्र की ओर से आतंकवादी घोषित करने के लिए पर्याप्त कारण हैं। उन्होंने कहा कि जैश कई आतंकवादी हमलों में शामिल रहा है और वह क्षेत्रीय स्थिरता और शांति के लिए बड़ा खतरा है। साथ ही उन्होंने कहा कि, अमेरिका और भारत आतंकवाद के खिलाफ मिलकर काम कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी ने भी शेयर किया ‘शेर’, जानिए क्या है खास

loading...