Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के एक दिवसीय यात्रा पर
  • अमेरिका का दक्षिण कोरिया के साथ संयुक्त सैन्याभ्यास रद्द
  • जम्मू-कश्मीर: सेना ने 22 आतंकियों की हिट लिस्ट तैयार की
  • JK: PDP के साथ गठबंधन टूटने के बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर BJP की रैली

अमेरिका में 8 घंटे तक रोका गया एअर इंडिया का विमान!

अमेरिका में एअर इंडिया विमान को पिछले दिनों अजीबो-गरीब स्थिती का सामना करना पड़ा। खबरों के अनुसार अमेरिकन एअर सेफ्टी रेगुलेटर ने शुक्रवार को एअर इंडिया विमान को काफी देर तक रोक के रखा, क्योंकि विमान में कुछ सीट बैल्ट पर टैग नंबर नहीं लगे हुए थे। इस कारण विमान करीब 8 घंटे देरी के बाद उड़ान भर सकी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के औचक निरीक्षण में पाया गया कि एअर इंडिया के Boeing-777 (VT-ALK) विमान में कई ऐसे सीट बेल्ट थे, जिन पर जरूरी टैग नहीं लगा था, इस कारण विमान को उड़ान भरने से रोक दिया गया।

हालांकि एअर इंडिया का एक और विमान B-777 न्यूयार्क के जॉन एफ केनेडी एयरपोर्ट पर खड़ा था, वहां से सीट बेल्ट्स को फ्लाइट से मंगाया गया, इसके बाद जब शिकागो के ओ हारे इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर खड़े बोइंग विमान के सभी सीट बैल्ट्स बदले गए, तब विमान को उड़ाने भरने की इजात मिली।

आपको बता दें कि 342 सीटर के इस विमान में 44 पैसेंजर सीट और 12 फ्लाइट अटेंडेंट की सीट को यात्रा के लिहाज से बेकार घोषित किया गया था, हालांकि इस पूरे प्रकरण को लेकर एयर इंडिया ने नाराजगी जताते हुए कहा कहा कि सीट बेल्ट पूरी तरह से ठीक थे। प्रवक्ता के अनुसरा कुछ ही टैग्स हटे हुए थे। एयर इंडिया ने इसे अव्यावहारिक करार दिया है।

loading...