Breaking News
  • लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भाजपा ने जारी किए 7 और उम्मीदवारों के नाम, दिल्ली से चार
  • श्रीलंका: आतंकियों ने चर्च सहित 8 जगहों को बनाया निशाना, कई विदेशी नागरिक भी मारे गए
  • श्रीलंका: सिलसिलेवार धमाकों में मरने वालों की संख्या 290, 400 ज्यादा लोग घायल
  • कोलकाता में बोले अमित शाह- बीजेपी की रैलियों को ममता सरकार इजाजत नहीं दे रही है

पीएम मोदी के आये ‘अच्छे दिन’,पूरी दुनिया है मेहरबान

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव की जारी चर्चाओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए गुरुवार को एक और अच्छी खबर आई, जिसने मोदी की वैश्विक लोकप्रियता को और भी बाल दिया है। बता दें कि हाल ही में पीएम मोदी को UAE ने अपने देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘जायेद’ से सम्मानित किए जाने की घोषणा की है।

जिसके बाद अब गुरुवार को रूस द्वारा ‘ऑर्डर ऑफ द सेंट एंड्रू द एपोस्टल’ सम्मान के लिए नामित किया गया है। पीएम मोदी को यह सम्मान भारत और रूस के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने में उनके उत्कृष्ठ योगदान के लिए दिया है। मोदी को रूसी सम्मान दिए जाने की जानकारी रूसी दूतावास के एक अधिकारी के हवाले से मिली है।

अधिकारी ने बताया कि ‘ऑर्डर ऑफ द सेंट एंड्रू द एपोस्टल’ रूस का उच्चस्थ सरकारी सम्मान है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी को दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने में उनके उत्कृष्ठ योगदान के लिए इस सम्मान के लिए चुना गया।

इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात द्वारा पीएम मोदी को दिए जाने वाले सर्वोच्च सम्मान की जानकारी देते हुए अबु धाबी के क्राउन प्रिंस और यूएई आर्म्ड फोर्स के डेप्युटी सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायेद ने ट्वीट कर बताया था कि यूएई के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी को ज़ायेद मेडल से सम्मानित किया है।

loading...